Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » MP High Court Group D Recruitment 2021: Madhya Pradesh High Court invites application for Group D post, apply at cdn.digialm.com
 

Group- D के पदों पर यहां निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2021, 16:28 IST

MP High Court Group D Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) ने ग्रुप-डी (Group D) और ड्राइवर (Driver) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर 2021 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2021 है.  इस भर्ती के माध्यम से विभाग ग्रुप-डी के कुल 708 पदों के लिए उम्मीदवारों को चयन करेगा.

संस्था का नाम- मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court)


पद नाम- ग्रुप-डी (Group D)- माली, स्वीपर, पीओन, वाचमैन, वाटरमैन, ड्राइवर (Driver)

शैक्षणिक योग्यता- ग्रुप-डी (Group D) के माली, स्वीपर, पीओन, वाचमैन और वाटरमैन पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही ड्राइवर (Driver) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

 

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल रहेगी. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट का प्रावधान है. उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी 2021 को आधार मानकर की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 216.70 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं ओबीसी/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 116.70 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में अदा करने होंगे.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 708 है.

 

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 13 नवंबर 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 28 नवंबर 2021

CBSE छात्र इस बार नए पैटर्न में देंगे एग्जाम, यहां देखें 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का पूरा कार्यक्रम

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://cdn.digialm.com/EForms/configuredHtml/772/73563/Registration.html पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

UPPSC RO/ARO Exam: समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

First published: 25 November 2021, 16:28 IST
 
अगली कहानी