Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan Police Constable Recruitment 2021: Rajasthan Police invites application for constable post, 10th class passed can apply
 

Rajasthan Police Constable Recruitment: पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, दसवीं पास युवा करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2021, 19:58 IST

Rajasthan Police Constable Recruitment 2021: अगर आपने दसवीं पास किया है और सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर 2021 से शुरु होगी. जिन उम्मीदवारों ने दसवीं की परीक्षा पास कर ली है वह युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 3 दिसंबर 2021 है. इस भर्ती के माध्यम राजस्थान पुलिस विभाग कांस्टेबल के कुल 4438 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

संस्था का नाम- राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police)


पद नाम- पुलिस कांस्टेबल (Police Constable)

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/यूनिवर्सिटी/संस्थान से दसवीं की परीक्षा पास की हो.

 

आयु सीमा- पुरुष उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों की कम से कम 18 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 500/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 4438 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में डाटा एंट्री ऑपरेटर, MTS समेत इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास हैं तो करें आवेदन

आवेदन शुरु होने की तिथि- 10 नवंबर 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 3 दिसंबर 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.police.rajasthan.gov.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

Indian Army Recruitment 2021: विज्ञान विषय के साथ 12वीं कर चुके युवाओं के लिए सेना में नौकरी का शानदार मौका

First published: 31 October 2021, 19:58 IST
 
अगली कहानी