Home » लाइफ स्टाइल » Lifestyle News: Do you have these marks on your palm too? If yes then you are very lucky
 

क्या आपकी हथेली में भी हैं ये निशान? अगर हैं तो बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली हैं आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2021, 13:51 IST
palmistry (catch news)

Lifestyle News: हाथ में बनने वाली रेखाओं का आकलन करके हमारे बारे में काफी कुछ जाना जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, हाथ में बनने वाले कुछ निशान ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं. चलिए आज आपको बताते हैं कि इन निशानों के अनुसार व्यक्ति के भाग्य में क्या लिखा होता है!

किसी व्यक्ति के हाथ की भाग्य रेखा यदि चंद्रपर्वत से शुरू होती है, तो ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की करते हैं. ऐसे व्यक्ति हर कार्य में सफल होते हैं, साथ ही उनको मान-प्रतिष्ठा की भी प्राप्ति होती है.

जिन लोगों के हाथ की रेखाएं एम की आकृति बनाती हैं. ऐसे लोग दिमाग के तेज होते हैं ऐसे लोगों में आत्मविश्वास की कोई कभी नहीं होती है. इन लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता कमाल की होती है. इसलिए ये लोग अपने जीवन में बहुत तरक्की करते हैं.ये लोग अपने जीवन की हर बाधा को पार कर लेते हैं.


बहुत कम लोगों के हाथों में एक्स चिह्म बनता है, यह निशान मस्तिष्क रेखा और हदय रेखा के बीच में बनता है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. रिसर्च के मुताबिक हथेली में एक्स का निशान बनने पर व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता के साथ प्रसिद्धि भी प्राप्त होती हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोग पैसे के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं.

अगर दोनों हाथों को मिलाने से हाथों में आधे चांद की आकार बनता है, तो किसी व्यक्ति के हाथों में गुरु पर्वत से शनि पर्वत के अंत तक जाते हुए सीधी होती है और कहीं से कटी हुई न होकर आधे चांद का निर्माण करती है. कहते हैं कि ऐसे लोग आकर्षक होने से साथ बुद्धि के तेज भी होते हैं. ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल से ही अपनी जीवन में तरक्की पाते हैं.

Vastu Tips: ये टिप्स अपनाकर अपने घर से दूर कर सकते हैं निगेटिव एनर्जी, पैसों का भी होता है आगमन

सावधान: सूर्यास्त के बाद गलती से भी नहीं करने चाहिए ये काम, वरना रुक जाएगी घर की बरकत

First published: 30 October 2021, 13:51 IST
 
अगली कहानी