Home » लाइफ स्टाइल » This work should not be done even by mistake after sunset, it affects the prosperity of the house
 

सावधान: सूर्यास्त के बाद गलती से भी नहीं करने चाहिए ये काम, वरना रुक जाएगी घर की बरकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2021, 11:52 IST
sun set (catch news)

Lifestyle News: अक्सर आपने घर के बड़ों को यह कहते हुए सुना होगा कि दिन ढलने के बाद ऐसा नहीं करते, वैसा नहीं करते. वास्तु के अनुसार, यह सब बातें आपकी जिंदगी के सुख-दुख से काफी ज्यादा संबंध रखती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि शास्त्रों में ऐसे कौन से काम हैं जिन्हे दिन ढलने के बाद गलती से भी नहीं करना चाहिए.

हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में धन-दौलत की कमी ना हो. पैसे कमाना तो कठिन काम है लेकिन पैसे संभाल कर रखना और भी कठिन काम है. हिंदू शास्त्रों के मुताबिक, सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को स्पर्श करना वर्जित है. सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को छूने से दुर्भाग्य और गरीबी आती है.

दिन ढलने के बाद ना करें तुलसी की पूजा


कहा जाता है कि तुलसी के पौधे की पूजा करना और जल चढ़ाना दोनों ही शुभ माना जाता है, लेकिन शाम के समय में ऐसा नहीं करें. शाम में केवल तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से ना सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है बल्कि घर में लक्ष्मी भी आती है.

शाम के समय ना बनाएं शारीरिक संबंध

शास्त्रों में शाम के समय में शारीरिक संबंध बनाना भी वर्जित बताया गया है. ऐसा करने से दुर्भाग्य आता है. सूर्यास्त के दौरान सोने से नकारात्मक ऊर्जा आती है और बैड लक आपके साथ हो लेता है. कहा जाता है इससे मोटापा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होती हैं.

झाड़ू-पोछा करना अशुभ

घर में सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा करना भी अशुभ माना जाता है. शास्त्रों के मुताबिक, अगर आप सूर्यास्त होने के बाद घर में झाड़ू पोछा लगाते हैं तो आप घर से खुशियों और गुड लक को दूर भगा रहे हैं. 

इन रंगों के जूते चप्पल पहनने से मुसीबत में फंस सकते हैं आप, पैसों की भी होगी तंगी

दीवाली पर आपकी पत्नी करेंगी ये काम तो पाई-पाई के लिए तरस जाएंगे, मां लक्ष्मी हो जाएंगी घर से दूर

First published: 30 October 2021, 11:52 IST
 
अगली कहानी