Home » लाइफ स्टाइल » Vastu Tips: If there is problem in your marriage then follow these tips, you will get a suitable life partner soon
 

Vastu Tips: अगर आपकी शादी में भी आ रही हैं अड़चनें तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द ही मिलेगा योग्य जीवनसाथी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2021, 16:56 IST
marriage (catch news)

Vastu Tips: सही साथी के साथ और सही वक्त शादी होना हर किसी के लिए बेहद जरूरी होता है, लेकिन कई बार अच्छे रिश्ते आने के बाद भी शादी में अड़चने पैदा हो जाती हैं. ऐसे में कई लोगों की उम्र भी निकल जाती है, लेकिन उन्हें सुयोग्य साथी नहीं मिल पाता है. ऐसे में कहा जाता है कि इस तरह की परेशानियों का सामना करने के पीछे वास्तुदोष हो सकता है.

वास्तु के मुताबिक, कुछ उपायों को करने से शादी में आने वाली दिक्कतों से बचा जा सकता है. हम आपको कुछ विशेष उपाय बताते हैं, जिन्हें अपनाकर आपको शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने में मदद मिलेगी.

काले रंग से बना लें दूरी


यदि कुंडली में मंगल की दिशा खराब है तो शादी में परेशानियां आ सकती है. इस समस्या से छुटकारे के लिए घर के कमरों में लाल और गुलाबी रंग का पेंट कराना चाहिए. आपको काले रंग से भी दूरी बना लेनी चाहिए. काला रंग निराशा का चिन्ह माना जाता है. इससे काम में भी अड़चनें आती हैं. आप काले रंग की बजाय लाल, पीला, हरा आदि रंग पहन सकते हैं.

इस दिशा में गलती से भी ना सोएं

इसके अलावा शादी में आ रही दिक्कतें कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होने पर शादी में बाधा आती है और शादी की बात तय होकर भी टूट जाती है. वास्तु के मुताबिक, विवाह योग्य लड़के-लड़कियों को कभी भी दक्षिण या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से विवाह के रिश्ते अच्छे नहीं आते हैं और कोई ना कोई रुकावट आती रहती है. सोते वक्त पैर हमेशा उत्तर की तरह होना चाहिए. इस तरह आपकी ये समस्या का अंत होगा.

कमरे में भूलकर भी ना रखें बड़ा बर्तन

यदि आपकी उम्र विवाह की है तो अपने कमरे में भूलकर भी बड़ा बर्तन नहीं रखना चाहिए. इसी के साथ बेड के नीचे लोहे के बर्तन भी नहीं रखना चाहिए. अगर आप के साथ ऐसा है तो इसे फौरन इस जगह से हटा दें. क्योंकि इससे आपके विवाह में देरी हो सकती है.

खुले कमरे में चाहिए सोना

शादी में बार बार रूकावट आने का एक कारण तो आपका बेडरूम भी एक कारण हो सकता है. यदि आपके रूम में एक से ज्यादा दरवाजे या खिड़किया हैं तो वहां पर सोएं. ऐसे रूम में बिल्कुल नहीं सोना चाहिए जहां पर हवा और रोशनी नहीं आती होगी.

Dhanteras 2021: धनतेरस के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, पैसों की हो जाएगी जबरदस्त किल्लत

क्या आपकी हथेली में भी हैं ये निशान? अगर हैं तो बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली हैं आप

First published: 31 October 2021, 16:56 IST
 
अगली कहानी