Home » लाइफ स्टाइल » Vastu Tips: If you have these things in your house do out, the biggest obstacle in getting money
 

आपके घर में भी हैं ये चीजें तो तुरंत करें बाहर, वरना बना देंगी कंगाल, पैसे आने में सबसे बड़ी रुकावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2021, 16:55 IST
bee (catch news)

Vastu Tips: ज्यादातर लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि वह कितनी भी मेहनत कर लें, लेकि पैसे नहीं बचा पाते. उनको लगता है कि उनके पैसे ना तो बचते हैं और ना ही उनकी सैलरी बढ़ती है. पैसे की तंगी की वजह से ऐसे में लोग परेशान रहते हैं. कई बार पूजा-पाठ करवाने के बाद भी उनके जीवन में खुशियां नहीं आती हैं.

वास्तुशास्त्र के अनुसार, ये परेशानियां कोई पूजा-पाठ नहीं बल्कि आपके ही घर में मौजूद कुछ चीजों को हटाने से खत्म होंगी. हम आपको ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिससे बचकर आप अपनी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं. ऐसी चीजें लगभग सभी के घरों में पाई जाती हैं. इन चीजों को आप अपने घर से हटाकर अपनी शारीरिक परेशानी, मानसिक उत्पीड़ना और पैसों की तंगी से निजात पा सकते हैं.

इन चीजों का घर में होना अशुभ संकेत होता है. इससे आपकी कभी तरक्की नहीं होगी. जानिए कौन सी हैं वो चीजें-

चमगादड़

आपके घर में अगर चमगादड़ उड़ते रहते हैं या कहीं बैठे रहते हैं तो यह आपकी तरक्की में काफी बाधा है. चमगादड़ का घर में आना सूनेपन की निशानी है. इसका साफ संकेत होता है कि घर में रहने वाले लोग परिवार छोड़कर जा सकते हैं. इससे कभी आपके परिवार में सुख-शांति और धन नहीं आएगा.

मधुमक्खी का छत्ता

आपके घर में अगर मधुमक्खी का छत्ता है तो आप उसे तुरंत हटवा दें. मधुमक्खी का छत्ता घर में होना अशुभ संकेत है. इसकी वजह से कई बार तरक्की रुकने के साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है.

मकड़ी का जाला

मकड़ी का जाला हर घर में पाया जाता है. लेकिन आप हमेशा कोशिश करें कि घर में कभी भी मकड़ी का जाला ना लगा रहे. समय-समय पर मकड़ी का जाला निकालते रहें. ऐसा होने पर घर में परेशानियां बनी रहेंगी. घर में मकड़ी का जाला होने से लक्ष्मी कभी नहीं आती.

Diwali 2021: दिवाली की रात जरूर खानी चाहिए ये चीज, सुख-समृद्धि को नहीं लगेगी किसी की नजर

आपके घर में कबूतर ने बना लिया है घोसला तो तुरंत करें दूर, आर्थिक तंगी के साथ घर में आएगी अस्थिरता

First published: 4 November 2021, 16:55 IST
 
अगली कहानी