Home » Lok Sabha Elections 2019 » Agnivesh says Arya Samaj supports Congress in 2019 Lok Sabha election campaign
 

स्वामी अग्निवेश बोले- 2019 चुनाव में आर्य समाज करेगा कांग्रेस का समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2019, 14:55 IST

सामाजिक कार्यकर्ता अग्निवेश ने बुधवार को कहा कि आर्य समाज संगठन ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है. अग्निवेश ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा, "2019 के चुनावों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-भाजपा के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और बीजेपी की सांप्रदायिक राजनीति को हारने के लिए यह फैसला किया है.

एक्टिविस्ट ने दावा किया कि आरएसएस ने 140 साल पुराने आर्य समाज संस्थान में "राजनीतिक और जहरीला अतिक्रमण कर दिया है इसलिए समूह ने आम चुनाव में विपक्षी दल को वापस लाने का फैसला किया है. बयान में दावा किया गया है कि भाजपा 2019 के चुनावों में लगभग 150 सीटों पर जीत हासिल करेगी, 2014 में उसे 282 सीट हासिल की थी.


 

अग्निवेश ने कहा, "आर्य समाज के कार्यकर्ताओं ने पहले ही पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के समर्थन में सक्रिय रूप से काम करना शुरू कर दिया है." उन्होंने कहा कि आर्य समाज भोपाल में भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर की हार सुनिश्चित करने की दिशा में भी काम करेगा.

बयान में कहा गया है कि आर्य समाज केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा का समर्थन करेगा. साथ ही उसने सबरीमाला मामले पर वामपंथियों के रुख का भी समर्थन किया था. आर्य समाज धार्मिक सुधार और सामाजिक उत्थान के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 16 सुरक्षाकर्मी शहीद

First published: 1 May 2019, 14:55 IST
 
अगली कहानी