Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Maharashtra: fire broke out in Civil Hospital’s ICU in Ahmadnagar, 10 people died
 

Maharashtra: अहमदनगर के सिविल अस्पताल के ICU में लगी आग, 10 लोगों की मौत की खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2021, 15:27 IST

महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. सिविल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भीषड़ आग लग गई. जिसमें 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 13 -14 लोग जख्मी भी हुए हैं. आग से झुलसे लोगों का इलाज किया जा रहा है. वहीं 20 से ज्यादा मरीजों को पास के एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. बता दें कि आग लगने के बाद अस्पताल कर्मियों और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. इस बीच दमकल की कई गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई है और आग आग बुझाने का काम किया.

बताया जा रहा है कि सिविल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शनिवार करीब साढ़े ग्यारह बजे अचानक आग लग गई. इस दौरान आईसीयू वार्ड में 20 लोग मौजूद थे, इनमें से कुछ वैंटिलेटर पर भी थे. हॉस्पिटल के वार्ड बॉय, नर्स और डॉक्टर्स ने सभी मरीजों को सेफ वार्ड में शिफ्ट किया. जानकारी के मुताबिक जिस वार्ड में आग लगी, वह अस्पताल के बिलकुल बीच में स्थित है.


आग लगने पर पहले अस्पताल के अग्निशमन यंत्र से इस पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन यह कोशिश नाकाम रही. इसके बाद अहमदनगर नगर निगम और एमआईडीसी दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची हैं. इसके अलावा पुलिसकर्मी और अस्पताल प्रबंधन के लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए.  जबतक कि आग बुझाई जाती दस लोगों की असमय मौत हो गई.

चीन ने फिर की भारत से गद्दारी, विवादित इलाकों में गांव बसा रहा ड्रेगन, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

First published: 6 November 2021, 15:27 IST
 
अगली कहानी