Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Maharashtra former home minister Anil Deshmukh arrested in connection with money laundering allegations against him ED official’s
 

Money Laundering Case: 12 घंटे चली पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ED ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 8:56 IST
(Anil Deshmukh (File Photo))

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार देर रात महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले देशमुख से लगातार 12 घंटे तक पूछताछ भी की गई. प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी गिरफ्तारी कथित उगाही रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में की है. वहीं अनिल देशमुख के वकील इंदरपाल सिंह ने कहा कि हमने जांच में पूरी तरह सहयोग किया है और ये मामला 4.5 करोड़ का है. उन्होंने कहा कि जब अनिल देशमुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा, तो वे रिमांड का विरोध करेंगे.

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सोमवार दोपहर प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे थे. इसके बाद से धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे देर रात तक पूछताछ की. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख अपने वकील के साथ सोमवार की सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी के कार्यालय में आए. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत एवं वसूली मामले में की जा रही आपराधिक जांच के संबंध में धन शोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत उनका बयान दर्ज कर रही है.


इसी साल अप्रैल में वसूली के आरोपों की वजह से देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. ईडी के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार कुछ अन्य अधिकारियों के साथ रात नौ बजे एजेंसी के कार्यालय में प्रवेश करते देखे गए. बता दें कि इससे पहले ईडी ने देशमुख को पूछताछ के लिए पांच बार समन जारी किया था, लेकिन देशमुख ईडी के सामने पेश नहीं हुए,  लेकिन बंबई उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन समनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए. उसके बाद उनसे करीब 12 घंटों तक पूछताछ की गई और उसके बाद उन्हें आधी रात गए गिरफ्तार कर लिया गया.

पटना सीरियल ब्लास्ट 2013 केस में सजा का ऐलान, 4 दोषियों को फांसी तो दो को हुई उम्रकैद

First published: 2 November 2021, 8:56 IST
 
अगली कहानी