Home » राजनीति » Bihar Cabinet Expansion Today, Nine Berths For BJP, Eight For JDU
 

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार आज, सुंशात सिंह राजपूत के भाई समेत कुल 17 नए मंत्री लेंगे शपथ, देखें पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2021, 11:20 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार आज अपने मंत्रीमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. नीतीश कुमार बीते साल आखिरी में पांचवी बार बिहार के मुख्यमंत्री बने थे. बतौर मुख्यमंत्री उनके इस कार्यकाल को 80 दिन हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक अपना मंत्रींडर विस्तार नहीं किया था. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, जदयू की तरफ से कुल 8 लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि बीजेपी कोटे से 9 लोग मंत्री बनेंगे.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. नीरज सिंह बबलू छातापुर से बीजेपी विधायक हैं और उन्हें बीजेपी के कोटे से मंत्री बनाए जाने की चर्चा है. इतना ही नहीं बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा है.


नीतीश कुमार ने 16 नवंबर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उस दौरान उनके साथ कुल 15 मंत्रियों ने शपथ ली थी. हालांकि, एक मंत्री का इस्तीफा हो गया था. यानि मौजूदा समय में नीतिश मंत्रिमंडल में कुल 14 सदस्य है. इसमें सात मंत्री बीजेपी से हैं, जबकि पांच जदयू के हैं. वहीं एक मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री की जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुत्सानी आवाम मोर्चो का है तो एक मंत्री विकासशील इंसान पार्टी से है. आज के शपथ ग्रहण समारोह के बाद नीतीश कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या 31 पहुंच जाएगी.

वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था,"जब भी मुझे बीजेपी से लिस्ट मिल जाएगी, वैसे ही हम कैबिनेट विस्तार करेंगे."

बीजेपी कोटे से ये होंगे मंत्री

शाहनवाज हुसैन - बीजेपी
नितिन नवीन, बीजेपी
नीरज कुमार बबलू - बीजेपी
सम्राट चौधरी- बीजेपी
सुभाष सिंह - बीजेपी
आलोक रंजन झा- बीजेपी
प्रमोद कुमार- बीजेपी
जनक राम- बीजेपी

जदयू कोटे से ये होंगे मंत्री

लेसी सिंह - जेडीयू
जमा खान - जेडीयू
जयंत राज- जेडीयू
मदन सहनी- जेडीयू
श्रवण कुमार -जेडीयू
संजय झा -जेडीयू
सुनील कुमार — जेडीयू
सुमित सिंह — निर्दलीय

Farmers Protest: गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने रखा था एक लाख का इनाम

First published: 9 February 2021, 11:01 IST
 
अगली कहानी