Home » राजनीति » By election result 2021: result for 3 lok sabha and 29 assembly seats, Congress wins all 3 seats in Himachal Pradesh
 

Bypolls Result 2021: हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, पश्चिम बंगाल में TMC ने जीतीं चारों सीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 16:26 IST

Bypolls Result 2021:  मंगलवार को 14 राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजे जारी कर दिए गए. जिसमें लोकसभा की तीन और विधानसभा की 29 सीटें शामिल हैं. हालांकि अभी भी वोटों की गिनती की जा रही है. कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों में कांग्रेस और बीजेपी को एक-एक सीट मिली है. कर्नाटक की हंगल सीट को कांग्रेस ने 7373 वोटों से जीत लिया है. इस सीट पर बीजेपी दूसरे और जेडीएस तीसरे नंबर पर रही. वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने सिंदगी सीट पर 31,185 वोटों से जीत दर्ज की है. यहां कांग्रेस दूसरे और जेडीएस तीसरे स्थान पर रही है.

वहीं राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस ने धारियावाड विधानसभा सीट को 18,725 वोटों से जीत लिया है. इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार दूसरे पर रहा. एवं बीजेपी तीसरे नंबर पर रही है. वहीं कांग्रेस वल्लभनगर सीट पर आगे चल रही है. इस सीट पर दूसरे नंबर पर आरएलपी और तीसरे पर निर्दलीय और चौथे पर बीजेपी चल रही है.


पश्चिम बंगाल में ममता की TMC ने लहराया परचम

उधर पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने परचम लहराया है. टीएमसी ने राज्य की चारों सीटों को जीत लिया है. टीएमसी ने दिनहाटा सीट को एक लाख 64 हजार 89 वोटों से जीत लिया है. इस सीट पर बीजेपी दूसरे स्थान पर रही है. वहीं सांतिपुर सीट पर भी टीएमसी का कब्जा रहा है इस सीट को सत्ताधारी पार्टी ने 64,675 वोटों से जीत लिया है. यहां भी दूसरे स्थान पर बीजेपी रही है. इसके साथ ही खरदा सीट को 93,832 वोटों के अंदर से तृणमूल कांग्रेस ने जीत लिया है. यहां भी बीजेपी दूसरे स्थान पर रही है. इसके अलावा गोसाबा सीट पर टीएमसी ने 143051 वोटों से परचम लहराया है.

बिहार विधानसभा उपचुनाव में जदयू ने कुशेश्वर अस्थाना सीट को जीत लिया है. इस सीट को जदयू ने 12,695 मतों के अंतर से जीत लिया है. यहां राजद दूसरे और लोजपा तीसरे नंबर पर रही है.

उधर मेघालय में नेशनल प्युपल्स पार्टी (NPP) ने दो सीटें जीत दी ली हैं. वहीं एक सीट पर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) ने कब्जा कर लिया है. माऊफलंग सीट को यूडीपी 4401 के अंतर से जीता है. वहीं कांग्रेस इस सीट पर दूसरे नंबर पर रही है और एनपीपी को तीसरा स्थान हासिल हुआ है. मोरिंगनेंग सीट पर एनपीपी का प्रत्याशी विजय रही है. उसने 1826 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को मात दी है. इसके अलावा राजबाला सीट पर एनपीपी ने कब्जा कर लिया है. इस सीट पर एनपीपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को 1926 वोटों से हरा दिया है.

अजित पवार पर IT का शिकंजा, 1 हजार करोड़ की कथित बेनामी संपत्ति सीज़, ED भी कर सकती है कार्रवाई- सूत्र

First published: 2 November 2021, 16:26 IST
 
अगली कहानी