Home » राजनीति » Caste Based Census: Is Nitish Kumar ally or slave of PM Modi? Asks Tejashwi Yadav
 

जाति आधारित जनगणना: तेजस्वी यादव का बयान- 'नीतीश कुमार सहयोगी हैं या पीएम मोदी के गुलाम?'

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2021, 12:36 IST
Tejashwi Yadav (catch news)

Caste Based Census: बिहार में जाति आधारित जनगणना की मांग के बीच राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखी बयानबाजी की है. उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा कि वह बीजेपी के सहयोगी हैं या फिर प्रधानमंत्री मोदी के गुलाम?

तेजस्वी यादव ने कहा कि वह 4 अगस्त से जाति आधारित जनगणना के संदर्भ में बात करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी के पास बिहार के सीएम से मिलने का समय नहीं है. तेजस्वी यादव ने कहा कि 'नीतीश कुमार बीजेपी के सहयोगी हैं या पीएम मोदी के गुलाम?'

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी जाति आधारित जनगणना के पक्ष में हैं. उन्होंने इस बाबत प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर इसपर चर्चा के लिए मिलने का समय मांगा है. नीतीश कुमार ने कहा था कि पीएम मोदी से मिलने के लिए वह अपॉइंटमेंट का इंतजार कर रहे हैं. जाति आधारित जनगणना के संबंध में लिखा उनका पत्र पीएमओ को मिल गया है, जिसकी सूचना पीएमओ ने दी है.

सीएम नीतीश कुमार ने बताया था कि साल 2019 में जाति आधारित जनगणना के संबंध में  बिहार विधानसभा तथा विधान परिषद में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया था. फिर साल 2020 में सर्वसम्मति से एक और प्रस्ताव राज्य विधानसभा में पारित किया गया था.

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव कुछ दिनों पहले जाति आधारित जनगणना के संबंध में सीएम नीतीश कुमार से मिलने गए थे. सीएम से मिलकर तेजस्वी यादव ने बताया था कि उन्होंने केंद्र से सीएम नीतीश कुमार द्वारा जाति आधारित जनगणना कराने की मांग उठाने का आग्रह किया था. तेजस्वी ने बताया था कि नीतीश कुमार ने भी जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर समर्थन का आश्वासन दिया था.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिंद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को बताया अलग देश, भड़की BJP ने की कार्रवाई की मांग

UP चुनाव के लिए BSP का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेगी चुनाव, किसी से भी नहीं करेगी गठबंधन

First published: 19 August 2021, 12:36 IST
 
अगली कहानी