Home » राजनीति » Uttarakhand: Colonel Ajay Kothiyal will be the AAP Chief Ministerial candidate
 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कर्नल अजय कोठियाल पर खेला दांव, बनाया CM फेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2021, 14:24 IST
Colonel Ajay Kothiyal (catch news)

Uttarakhand Elections 2022: उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) होने हैं. इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. 

अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखण्ड चुनावी कैंपेन की शुरुआत करते हुए यह घोषणा की है. वहीं, खुद को आप पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि यह उनके लिए यह गर्व का दिन है. पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्‍मेदारी दी है. उन्होंने बहुत चैलेंज देखें हैं तथा लड़ाईयां लड़ी हैं.

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि उन्हें पॉलिटिक्स नहीं आती, लेकिन केदारनाथ त्रासदी से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है. अरविंंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने के बाद प्रदेश को आध्यात्मिक राजधानी के रूप में विकसित करेगी. इससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा. कर्नल अजय कोठियाल को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्‍होंने केदारनाथ त्रासदी के वक्त केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया था.

इसके आगे उन्होंने कहा कि अब अजय कोठियाल उत्तराखंड का नवनिर्माण करेंगे. कोठियाल को युवाओं को रोजगार दिलवाना भी आता है. केजरीवाल ने बताया कि मनीष सिसोदिया यहां आए थे और जनता से पूछकर हमने तरह-तरह के सर्वे करवाए. सभी सर्वे ने कर्नल अजय कोठियाल के नाम पर मुहर लगाई. लोगों ने यह भी कहा कि सबने उत्तराखंड को लूटा है, इसलिए अब नेता नहीं देश भक्त फौजी चाहिए.

झंडारोहण कार्यक्रम के दौरान 'जन गण मन' भूले सपा सांसद, BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- वाह समाजवादियों

सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस में बवाल, कपिल सिब्बल बोले- युवा चले जाते हैं बूढ़ों को दोषी ठहराते हैं

First published: 17 August 2021, 14:22 IST
 
अगली कहानी