Home » राजनीति » West Bengal: Former union minister and BJP ex MP Babul Supriyo joins TMC
 

बंगाल में उपचुवाव के बीच बड़ा राजनीतिक उलटफेर, बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल, कुछ दिन पहले छोड़ी थी BJP

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2021, 15:57 IST

पश्चिम बंगाल की राजनीति में शनिवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला. जब बीजेपी छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए. बाबुल सुप्रीयो ने ऐसे समय में तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा है जब राज्य में विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं. बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) को मंत्री पद से हटा दिया गया था. जिसके बाद सुप्रियो ने यह कहते हुए बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था कि वे राजनीति से संयास ले रहे हैं. लेकिन शनिवार को अचानक से उनके तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की खबर ने सबको चौंका दिया. ऐसा माना जा रहा है कि बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने से पश्चिम बंगाल उपचुनाव में बीजेपी को जोर का झटटका लगेगा.

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बाबुल सुप्रियो को पार्टी की सदस्यता दिलाई और स्वागत किया. बता दें कि हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट विस्तार से पहले बाबुल सुप्रियो ने मंत्री पद ने इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद उन्होंने राजनीति से संन्यास भी लेने का एलान किया था. उन्होंने कहा था कि वो सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे लेकिन बाद में वे अपने फैसले से पलट गए थे. 


उसके बाद उन्होंने कहा कि वह सांसद बने रहेंगे और जनता की सेवा करते रहेंगे. बता दें कि बाबुल सुप्रीयो पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते थे. बाबुल सुप्रीयो के टीएमसी में शामिल होने के बाद पार्टी नेता कुणाल घोष ने दावा किया कि, “बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं. वे बीजेपी से संतुष्ट नहीं हैं. एक आज शामिल हुए, दूसरा कल शामिल होना चाहता है. यह प्रक्रिया चलती रहेगी. वेट एंड वॉच.”

बता दें कि बाबुल सुप्रियो को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुखर विरोधी के तौर पर जाना जाता है, लेकिन राजनीति में कोई स्थायी ‘दोस्त’ या ‘दुश्मन’ नहीं होने वाली बात भी कही जाती है जो आज बाबुल सुप्रियो ने एक बार फिर से साबित कर दी. बता दें कि बाबुल सुप्रियो से पहले कई नेता बीजेपी से टीएमसी में आ चुके हैं.

First published: 18 September 2021, 15:57 IST
 
अगली कहानी