Home » साइंस-टेक » Whatsapp new feature user will be able to delete the sent message for 7 days
 

WhatsApp लेकर आ रहा है ये जबरदस्त फीचर, फिर इतने दिनों तक डिलीट कर पाएंगे किसी को भेजा गया मैसेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2021, 13:55 IST

WhatsApp Update: अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके फोन में व्हाट्सएप जरूर होगा. क्योंकि अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करने के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग के लिए भी आप इसका इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आपको व्हाट्सएप के सभी फीचर के बारे में पता होना जरूरी है. साथ ही आने वाले फीचर्स के बारे में अपडेट होना भी जरूरी है. जिससे आप पहले से ज्यादा सुगमता के साथ व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp 'डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन' फीचर की समयसीमा बढ़ाने की योजना बना रहा है. जिससे कोई भी यूजर अभी के मुताबले कई दिन तक भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे.

अभी अगर कोई यूजर Whatsapp पर भेजे गए संदेश को डिलीट करना चाहे तो उसके पास उसे डिलीट करने के लिए केवल एक घंटे, आठ मिनट और सोलह सेकंड का वक्त होता है. यूजर को इस समयसीमा के अंदक ही मेसेज को डिलीट करने का ऑप्शन होता है. लेकिन अब जल्द ही इस फीचर में बदलाव आएगा और यूजर के पास भेजे गए संदेश को 7 दिन बाद भी डिलीट करने का ऑप्शन होगा.


बता दें कि व्हाट्सएप ट्रैकर ने इस फीचर के बारे में बात करते हुए कहा, "यह सुविधा अभी भी अंडर डेव्लपमेंट है, इसलिए इसमें कई बार बदलाव किया जा सकता है. हमें फिलहाल फीचर के पूरी तरह डेव्लप होने के इंतजार करना चाहिए. एक बार अपडेट आ जाए उसके बाद ही सही बदलाव के बारे में जानकारी मिल पाएगी. गौरतलब है कि Whatsapp में डिलीट फॉर एवरीवन फीचर एक उपयोगी टूल है. जिसकी मदद से हम गलत मैसेज को डिलीट कर सकते हैं. अगर इस फीचर की समय सीमा बढ़ाई जाती है तो यूजर को काफी राहत मिलेगी.

Lava Agni 5G में मिल रही 8GB रैम, दमदार प्रोसेसर और 64MP कैमरे के साथ ये फीचर, मिलेगा 2,000 रुपये का डिस्काउंट

उन्हें पुराने सात दिनों के मैसेज डिलीट करने की अथॉरिटी मिल जाएगी. बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने भारतीय यूजर्स के लिए दो नए सेफ्टी फीचर फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग पेश किए हैं. यह नया फीचर यूजर को बेहतर सेफ्टी और कंट्रोल की सुविधा देंगे. वहीं वाट्सऐप के बीटा चैनल ने भी अपडेट जारी किया है. यह अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है.

2000 रुपये में मिल रहा OPPO का ये दमदार 5G स्मार्टफोन, जानें कैसे मिलेगी छूट

First published: 24 November 2021, 13:55 IST
 
अगली कहानी