Home » साइंस-टेक » You will be able to find your life partner with this new app of Facebook, just have to do this work
 

Facebook के इस नए App से आप खोज पाएंगे अपना लाइफ पार्टनर, बस करना होगा ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2021, 10:53 IST
facebook (catch news)

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अब आप दोस्त नहीं नहीं पार्टनर भी बना सकेंगे. फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके आने के बाद आप दोस्त के अलावा फेसबुक के जरिए अपने लिए सोलमेट भी खोज सकेंगे. इसके लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग की गई है. बहुत जल्द ये नया फीचर फेसबुक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इसको फेसबुक डेटिंग ऐप के नाम से जाना जाएगा.

फेसबुक ने इस साल की शुरुआत में इस नए फीचर को शुरुआत करने का ऐलान किया था. इसकी घोषणा कंपनी ने फेसबुक डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में की गई थी. जानकारी के अनुसार, 18 साल या उससे अधिक उम्र के यूजर्स ही इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. ये फीचर यूजर्स को फ्री में उपलब्ध होगा. यह फेसबुक एप का ही हिस्सा रहेगा.

हालांकि इस फीचर का उपयोग डेस्कटॉप पर नहीं किया जा सकेगा. इस नए फीचर का फेसबुक का हिस्सा होने का मतलब है कि कंपनी की तरफ से कोई नया एप नहीं लाया जा रहा है. इसमें फोटो, पर्सनल डिटेल जैसी जानकारी होगी. फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर ने बताया था कि डेटिंग एक व्यवहार है. हम इसको लंबे समय से फेसबुक पर देख रहे हैं.

इसको यूजर्स के लिए बेहतर और आरामदायक बनाना चाहते हैं. हमको लगता है कि इसको शुरू करने का यही सही समय है. उन्होंने बताया कि ये फीचर काल्पनिक होगा. इसमें लोगों की प्राइवेसी का ख्याल रखा जाएगा. इसमें यूजर की फेसबुक प्रोफाइल से केवल नाम और उम्र ली जाएगी. इसके लिए यूजर्स को एक अतिरिक्त मिलेगा. जिसमें यूजर्स अलग से अपनी डेटिंग प्रोफाइल बना सकता है. इस फीचर में यूजर का इंस्ट्रोडक्शन, प्रोफाइल फोटो, पर्सनल डिटेल जैसी जानकारी होगी. 

अगर खो गया है आपका फोन तो बिल्कुल भी न हों परेशान, Google की मदद से पा सकते हैं वापस

पति के बॉस को पत्नी ने लिखा लेटर- बहुत हो गया वर्क फ्रॉम होम, इनको ऑफिस बुलाओ वरना टूट जाएगी शादी

First published: 28 September 2021, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी