Home » खेल » Highest Earning Footballer: Cristiano Ronaldo earns Rs 922 crore in a year, Messi is far behind
 

OMG: रोनाल्डो ने एक साल में की 922 करोड़ रुपये की कमाई, मेसी से 111 करोड़ रुपये ज्यादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2021, 11:51 IST
ronaldo messi (google)

Highest Earning Footballer: दुनिया के सबसे दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पिछले एक साल में 922 करोड़ रुपये की कमाई की है. फोर्ब्स ने साल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई वाले दुनिया के फुटबॉलर्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 125 मिलियन डॉलर यानि 922 करोड़ रुपये की कमाई के साथ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में दुनिया के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं.

फोर्ब्स की इस लिस्ट में अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने पिछले एक साल में 110 मिलियन डॉलर यानि 811 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसका मतलब यह है कि रोनाल्डो ने इस साल लियोनेल मेसी से 111 करोड़ रुपये ज्यादा कमाए हैं. लिस्ट में तीसरे नंबर पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार का नंबर है.

रोनाल्डो की कमाई पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा बढ़ी है. साल 2020 में रोनाल्डो ने 858 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस साल उन्होंने पिछले साल की तुलना में 64 करोड़ रुपये ज्यादा कमाई की है. बता दें कि रोनाल्डो अपनी सैलरी से 70 मिलियन डॉलर कमाते हैं जबकि विज्ञापनों से उन्होंने 55 मिलियन डॉलर की कमाई की है.

गौरतलब है कि लियोनेल मेसी इसी साल बार्सिलोना छोड़ पेरिस सेंट जर्मेन से जुड़े हैं. इसके बाद उनकी कमाई घट गई है. पिछले साल मेसी ने 924 करोड़ रुपये कमाए थे, जबकि इस साल उनकी आमदनी में 113 करोड़ रुपये की कमी आई है. इसका मतलब यह है कि इस साल उनकी कमाई 811 करोड़ रुपये रही है. मेसी 75 मिलियन डॉलर सैलरी पाते हैं जबकि विज्ञापनों से उन्होंने 35 मिलियन डॉलर की कमाई की है.

मेसी अभी भी सैलरी के मामले में रोनाल्डो से आगे हैं, लेकिन स्टारडम में वह इस साल रोनाल्डो से पीछे रह गए और विज्ञापन जगत पर पुर्तगाली स्टार का जलवा सिर चढ़कर बोला है. लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार ने इस साल 95 मिलियन डॉलर या 701 करोड़ रुपये की कमाई की है. पिछले साल की तुलना में इस साल उन्हें 3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच हुआ रद्द, दोनों देशों के बोर्ड ने लिया फैसला

जब सहवाग से पूछा गया धोनी और गांगुली में कौन बेहतर कप्तान? लिया चौंकाने वाला नाम

First published: 23 September 2021, 11:51 IST
 
अगली कहानी