Home » खेल » IND vs ENG: Team India lost the last 8 wickets in just 1 hour, angry Gavaskar says difficult to digest
 

IND vs ENG: मात्र 1 घंटे में टीम इंडिया ने गंवाए थे आखिरी 8 विकेट, गुस्साए गावस्कर ने कहा- हजम करना मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2021, 13:53 IST
gavaskar (catch news)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट में टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से करारी हार मिली. इस हार के बाद भारतीय टीम (Team India) की चारों तरफ आलोचना हो रही है. चौथे दिन भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन इसके बाद पूरी टीम मात्र 278 रनों पर सिमट गई.

टीम इंडिया के आखिरी 8 विकेट 63 रन के अंदर गंवा दिए तथा पारी और 76 रनों से मैच हार गई. इस हार के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हासिल की बढ़त भी खो दी. टीम इंडिया के इस कमजोर प्रदर्शन को देखकर पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर भड़के हुए हैं. गावस्कर ने हैरानी जताई कि लॉर्ड्स टेस्ट में जीतने वाली टीम कैसे मात्र 1 घंटे के भीतर 8 विकेट गंवा बैठी.

टीम इंडिया के हारने के बाद गावस्कर ने  कहा कि लॉर्ड्स में हमने शानदार मुकाबला देखा था. उस मैच में भारत के नंबर 8, नंबर 9 और उससे नीचे के बल्लेबाजों ने भी अच्छी बैटिंग की थी, लेकिन लीड्स टेस्ट में जैसे ही हमारा टॉप ऑर्डर फेल हुआ तो यह बात समझ में आ गई कि टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाज अब ज्यादा वक्त तक क्रीज पर नहीं टिक पाएंगे.

गावस्कर ने कहा कि सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि टीम इ्ंडिया ने 54 मिनट के भीतर ही अपने आखिरी 7 विकेट गंवा दिए. उनके लिए इस बात को हजम करना काफी मुश्किल है. उन्होंने चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में भी बदलाव की वकालत कर दी. गावस्कर ने कहा कि ऋषभ पंत ने तीनों टेस्ट में रन नहीं बनाए हैं. चौथे टेस्ट में उनकी जगह पर एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ टीम इंडिया को उतरने पर विचार करना होगा.

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए अगले टेस्ट में 4 गेंदबाज और 7 बल्लेबाजों के साथ उतरना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की कमजोरी अभी बल्लेबाजी है. बता दें कि सीरीज का चौथा टेस्ट 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा.

IND vs ENG: लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 151 रन से दी पटखनी, सिर्फ तीसरी बार हुआ ऐसा

T20 World Cup 2021: 17 अक्टूबर से खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप, पाकिस्तान से होगा भारत का पहला मुकाबला

First published: 29 August 2021, 13:53 IST
 
अगली कहानी