Home » खेल » Indian Hockey Team wins Bronze: Family members of Nilakanta Sharma dance video viral
 

Video: हॉकी टीम की जीत के बाद जश्न मनाने सड़कों पर उतरे देशवासी, खिलाड़ियों के परिवार के लोग झूमकर नाचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 9:55 IST
hockey bronze (social media)

Indian Hockey Team wins Bronze: टोक्यो ओलंपिक में आज भारत के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई, जब भारतीय हॉकी टीम ने जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत ने 41 साल बाद ओलंपिक में हॉकी का मेडल जीता है. इसके बाद देश में खुशी की लहर दौड़ गई है. देश के हर कोने में जश्न शुरू हो गया है.

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी नीलकंठ शर्मा के घर पर ही जश्न का माहौल है. जैसे ही भारतीय टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. वैसे ही उनके मणिपुर में उनके घर के बाहर परिवार के लोग और पड़ोसी ढोल-नगाड़ों के साथ सड़कों पर निकल आए और जमकर जश्न मनाया. इस दौरान लोग नाच-गा रहे थे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस जश्न का एक वीडियो शेयर किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि नीलकंठ शर्मा के परिवार के लोग और पड़ोसी जमकर जश्न मना रहे हैं. बता दें कि भारतीय टीम की जीत से देशभर में खुशी का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय हॉकी टीम के मेडल जीतने पर खुशी व्यक्त की है. प्रधानमंत्री मोदी ने इसे ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि हर भारतीय इस दिन को याद रखेगा. 

प्रधानमंत्री मोदी ने हॉकी में भारत की जीत के बाद लिखा, "ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन है यह, जो हर भारतीय की यादों में बसा रहेगा. हमारी पुरुष हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई. इस उपलब्धि के साथ, उन्होंने पूरे देश खासकर हमारे युवाओं की कल्पनाओं को कैप्चर कर लिया है. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है."

खिलाड़ी गुरजंट सिंह के परिवार के लोग भी भारत की जीत की खुशी में जमकर नाचे. बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने 3-1 से पिछड़ने के बाद बहुत ही रोमांचक मैच में वापसी कर जीत हासिल की. इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया और 41 साल बाद ओलंपिक में मेडल कोई जीता. इससे पहले साल 1980 के ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने गोल्ड मेडल जीता था. अब 41 साल का सूखा खत्म करते हुए टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता है. 

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में जीता पदक, जर्मनी को हराकर जीता कांस्य

भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल जीत सकते हैं रेसलर रवि कुमार, आज है फाइनल मुकाबला

First published: 5 August 2021, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी