Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Chinese shooter won first gold of event, Apurvi Chandela of India ranked 34th
 

Tokyo Olympics का पहला गोल्ड चीनी निशानेबाज ने जीता, 34वें नंबर पर रहीं भारत की अपूर्वी चंदेला

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2021, 11:50 IST
yang tokyo olampic (google)

Tokyo Olampics 2020: चीन की युवा निशानेबाज यांग कियान (Yang Qian) ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympic) का पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस इवेंट में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. भारत की शीर्ष निशानेबाज अपूर्वी चंदेला तथा इलावेनिल वलारिवन इस इवेंट के फाइनल में भी जगह नहीं बना सके.

अपूर्वी चंदेला तो इस इवेंट में 34वें नंबर पर रहीं. इस इवेंट का सिल्वर मेडल रूस की अनास्तासिया गैलाशिना ने जीता. वहीं स्विट्जरलैंड की नीना क्रिस्टन ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया. चीन की यांग क्वालीफिकेशन राउंड में 628.7 अंकों के साथ छठे स्थान पर रही थीं. लेकिन फाइनल में उन्होंने 251.8 अंकों के साथ गोल्ड जीता. जबकि रूस की अनास्तासिया के 251.1 अंक थे.

क्वालीफाइंग स्टैंडिंग में नॉर्वे की जेनेट हेग डुएस्टैड ने 632.9 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया था. यह ओलंपिक रिकॉर्ड था. हालांकि जेनेट फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं. भारत की अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल इस इवेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सके थे. क्वालीफिकेशन राउंड में इलावेनिल 626.5 अंकों के साथ 16वें स्थान पर रहीं.

वहीं अपूर्वी चंदेला ने 621.9 अंकों के साथ 50 खिलाड़ियों के बीच काफी निराशानजक प्रदर्शन किया और वह 34वें स्थान पर रहीं. बता दें कि इस इवेंट का विश्व रिकार्ड अभी भी अपूर्वी के ही नाम है. उन्होंने साल 2019 में 252.9 अंकों के साथ विश्व रिकार्ड बनाया था. हालांकि 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के मेंस फाइनल में भारत के सौरभ चौधरी ने जगह बना ली है.

इस इवेंट में सौरभ चौधरी ने 586 का स्कोर हासिल कर फाइनल में जगह बनाई. लेकिन अभिषेक वर्मा फाइनल में जगह बनाने से चूक गए. टेबल टेनिस के मिक्स्ड डब्ल्स इवेंट में भारत को निराशा हाथ लगी है. मनिका बत्रा और शरत कमल की जोड़ी को चीनी ताइपे जोड़ी से मात मिली. इसके साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों का मिक्स्ड डबल्स इवेंट में सफर समाप्त हो गया. 

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक में आज भारत को अपने किन खिलाडियों से उम्मीद, जानिए पूरा अपडेट

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो में भारतीय हॉकी टीम की शानदार शुरुआत, न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

First published: 24 July 2021, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी