Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Deepika, Pravin lose quarters clash to An San, Kim Je Deok in Archery Mixed Team event
 

Tokyo Olympics 2020: भारत के लिए बुरी खबर, क्वार्टर फाइनल में हारी दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2021, 15:18 IST
Archery Mixed Team Event (ani)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. भारत के लिए मेडल की दावेदार दीपिका कुमारी और प्रवीन जाधव की जोड़ी आर्चरी मिक्स्ड टीम इवेंट में क्वार्टर फाइनल में हार गई है. भारत को तीरंदाजी से पहले मेडल की उम्मीद थी. लेकिन तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और प्रवीण जाधव (Praveen Jadhav) की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई.

भारतीय जोड़ी को कोरियाई जोड़ी ने आसान मुकाबले में 6-2 से हरा दिया. बता दें कि दीपिका कुमारी ने पिछले दिनों वर्ल्ड कप में तीन गोल्ड मेडल जीते थे. इस तरह उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी. कोरिया की सान अन और डियोक जी किम ने पहला सेट 35-32 से जीता था. भारतीय खिलाड़ी इस सेट में 10 अंक का एक भी शॉट नहीं लगा सके था. जबकि दूसरा सेट काेरियाई जोड़ी ने 38-37 से जीतकर पहले ही 4-0 की बढ़त बना ली थी.

हालांकि बाद में दीपिका कुमारी और प्रवीण की जोड़ी ने तीसरा सेट 37-35 से जीता और स्कोर 2-4 कर लिया था. लेकिन अपने इस प्रदर्शन को वह बरकरार नहीं रख सके थे. इसके बाद कोरियाई जोड़ी ने चौथा तथा अंतिम सेट 36-33 से जीतकर भारतीय जोड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया. बता दें कि भारतीय तीरंदाजी टीम के खिलाड़ी ओलंपिक के इतिहास में अब तक एक भी मेडल नहीं जीत सके हैं.

हालांकि अभी व्यक्तिगत मुकाबले बाकी हैं और दीपिका कुमारी इसमें उतरेंगी. दीपिका कुमारी से व्यक्तिगत मुकाबलों में पदक की उम्मीद बनी हुई है.

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक में आज भारत को अपने किन खिलाडियों से उम्मीद, जानिए पूरा अपडेट

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो में भारतीय हॉकी टीम की शानदार शुरुआत, न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

First published: 24 July 2021, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी