Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Indian boxer Lovlina Borgohain qualify for quarterfinals in women's Welterweight
 

Tokyo Olympics 2020: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं बॉक्सर लवलीना बोरगोहैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 12:13 IST
Lovlina Borgohain india (google)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना (Lovlina Borgohain) ने 69 किलोग्राम भारवर्ग के वेल्टर राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब वह ओलंपिक पदक से मात्र एक जीत दूर हैं.

भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहैन अगर क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करती हैं तो उन्हें कम से कम ब्रॉन्ज मेडल जरूर मिल जाएगा. लवलीना ने अपने से ज्यादा अनुभवी जर्मनी की बॉक्सर को पूरे मुकाबले में टक्कर दी और अंत में यह मुकबला जीतने में कामयाब रहीं. लवलीना ने शुरुआती दो राउंड में शानदार खेल दिखाया.

हालांकि तीसरे राउंड में जर्मनी की बॉक्सर ने वापसी की थी. लेकिन अंत में भारत की बॉक्सर के फेवर में फाइनल स्कोर रहा. बता दें कि भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना का यह पहला ओलंपिक है. अपने पहले ही ओलंपिक में भारतीय बॉक्सर ने शानदार प्रदर्शन कर देश के लिए मेडल की उम्मीद जगा दी है. क्वार्टर फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को होगा.

क्‍वार्टर फाइनल में लवलीना का सामना चीनी ताइपे की खिलाड़ी नियान चिन चेन से होगा. बता दें कि इससे पहले बॉक्सिंग में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद एमसी मैरीकॉम ने भी अपने ओलंपिक अभियान का आगाज जीत के साथ किया है. उन्होंने हर्नांडिज गार्सिया के खिलाफ राउंड ऑफ 32 का मुकाबला जीता है. इसके बाद वह राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई हैं.

Tokyo Olympics 2020 : हॉकी में भारत की दूसरी जीत, अब स्पेन को 3-0 से हराया

Tokyo Olympics में देश को सिल्वर मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू को बनाया गया एडिशनल एसपी

First published: 27 July 2021, 12:12 IST
 
अगली कहानी