Home » खेल » Tokyo Olympics: Great Britain Hockey praised Indian hockey team says what an amazing opponent
 

भारतीय महिला हॉकी टीम का खेल देखकर ग्रेट ब्रिटेन की टीम भी हुई फिदा, कहा- क्या कमाल के थे विरोधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 10:53 IST
hockey india (grb twitter)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन ने भारतीय टीम को हराकर भले ही ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया हो, लेकिन वह भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का खेल देखकर उन पर फिदा हो गई है. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 4-3 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को जोरदार टक्कर दी.

भारतीय टीम शुरूआत में 2-0 से पीछे चल रही थी, लेकिन इसके बाद एक के बाद एक लगातार तीन गोल कर टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की थी. हालांकि अंत में लगातार दो गोल कर ग्रेट ब्रिटेन ने भारतीय टीम को हराकर टोक्यो ओलंपिक का ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया. इस जीत के बाद ग्रेट ब्रिटेन की टीम भी भारतीय टीम के प्रदर्शन से हैरान नजर आई.

ग्रेट ब्रिटेन हॉकी की तरफ से भारतीय टीम की सराहना करते हुए एक ट्वीट किया गया. ग्रेट ब्रिटेन हॉकी ने ट्वीट किया, "क्या कमाल का खेल था, क्या जबरदस्त प्रतिद्वंद्वी टीम है भारतीय टीम. टोक्यो ओलंपिक में आपने बहुत खास खेल दिखाया, अगले कुछ साल आपके बहुत उज्ज्वल दिख रहे हैं." भले ही भारतीय महिला हॉकी टीम हार गई हो लेकर खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हो रही है.

हॉकी इंडिया ने भी बहुत ही शानदार कैप्शन के साथ भारतीय महिला हॉकी टीम का हौसला बढ़ाया. हॉकी इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर लिखा, "जो कभी न हो पाया हो, वो करके दिखाया है, नामुमकिन को मुमकिन करना, इस टीम ने सिखाया है."

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई. टीम इंडिया ने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया. भारतीय टीम ने ओलंपिक का अपना सफर टॉप-4 में रहकर खत्म किया है. इस दौरान भारतीय टीम ने विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी भारतीय महिला हॉकी टीम की जमकर तारीफ की है. 

ओलंपिक में देश को सिल्‍वर मेडल दिलाने वाले रवि कुमार पर ईनामों की बौछार, हरियाणा सरकार देगी चार करोड़ रुपये

जमकर लड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम लेकिन कांस्य पदक से चूकी, रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन ने 4-3 से हराया

First published: 6 August 2021, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी