Home » खेल » Tokyo Olympics: Indian Women's Hockey team loses to Great Britain, 4-3 in the Bronze Medal match
 

जमकर लड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम लेकिन कांस्य पदक से चूकी, रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन ने 4-3 से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 9:09 IST
hockey team (social media)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपि में भारतीय महिला हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हार का सामना करना पड़ा है. सुबह से ही करोड़ों भारतीय इस मुकाबले के लिए अपने टीवी सेट से चिपके हुए थे और दुआ कर रहे हैं कि पुरुषों की तरह महिला हॉकी टीम भी कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचे. हालांकि बहुत ही रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

मुकाबला शुरू होने के बाद ब्रिटेन ने भारत के खिलाफ हमला बोल दिटया था और दूसरे ही मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिल गया था. हालांकि भारतीय गोलकीपर ने इसे बेकार कर दिया था. दूसरा क्वार्टर शुरू होते ही आधे मिनट के भीतर ब्रिटेन ने गोल दागकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. खेल के 24वें मिनट में एस रॉबर्टसन ने एक और गोल दागकर ब्रिटेन को 2-0 से आगे कर दिया था.

2-0 से पिछड़ने के बाद भारत ने ब्रिटेन पर हमले बोले और 26वें मिनट में एक के बाद एक पेनल्टी कॉर्नरों को गोल में बदल कर स्कोर को 2-2 की बराबरी पर ला दिया. इसके बाद वंदना कटारिया ने एक और गोल कर भारत की बढ़त 3-2 कर दी थी. हालांकि इसके बाद ब्रिटेन ने लगातार दो गोल कर बढ़त को 4-3 कर दी थी.

ग्रेट ब्रिटेन ने आखिरी तक यह बढ़त बरकरार रखी और टीम इंडिया का पहली बार ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना टूट गया. हालांकि भारतीय टीम पहली बार ओलंपिक के टॉप 4 टीम में शामिल रही. भारतीय टीम ने ओलंपिक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल भी टोक्यो ओलंपिक में खेला. भले ही टीम इंडिया यह मुकाबला हार गई, लेकिन अपने खेल से उसने सबका दिल जीत लिया.

हारने के बाद जमीन पर बैठकर रोने लगे थे जर्मनी के खिलाड़ी, भारतीय टीम ने किया दिल जीतने वाला काम

Video: भारतीय टीम ने 3-1 से पिछड़ने के बाद ऐसे किया था दनादन गोल, देखकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

First published: 6 August 2021, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी