Home » खेल » Tokyo Paralympics 2020: Suhas L Yathiraj to play for gold in Men's Singles SL4 Badminton
 

Tokyo Paralympics: नोएडा के DM का बड़ा कारनामा, बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचे, गोल्ड पर रहेगा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2021, 12:58 IST
Suhas L Yathiraj (social media)

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय शटलर और नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने बड़ा कारनामा किया है. उन्होंने सेतिवान फ्रेडी को हरा बैडमिंटन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सुहास एलवाई ने इसके साथ ही सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. अगर वह फाइनल मुकाबला नहीं जीत पाते हैं तो सिल्वर मेडल तो जीत ही जाएंगे.

सुहास एल यथिराज ने  टोक्यो पैरालंपिक के अपने पहले बैडमिंटन मुकाबले की शुरुआत जीत के साथ की थी. उन्होंने जर्मनी के खिलाड़ी को हराकर ग्रुप मैच के लिए क्वॉलिफाई किया था. उनका पहला मुकाबला जर्मनी के निकलास जे पोटे से था. वहीं एसएल4 क्लास में नोएडा के डीएम ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

एसएल4 क्लास में सुहास एलवाई ने मात्र 31 मिनट में फ्रेडी सेतियावान को 21-9, 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. उनका सामना अब शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर से होगा. बता दें कि पैरालम्पिक में इस साल पहली बार बैडमिंटन खेला जा रहा है. 

बता दें कि भारत के तीन खिलाड़ी प्रमोद भगत, कृष्णा नागर और सुहास यथिराज टोक्यो पैरालम्पिक पुरुष एकल बैडमिंटन के अपने अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचे हैं. वहीं मनोज सरकार और तरुण ढिल्लों को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

Tokyo Paralympics: मनीष नरवाल ने जीता गोल्ड मेडल, सिंहराज अडाना ने सिल्वर पर लगाया निशाना

Tokyo Paralympics 2020: अवनि लखेरा ने जीता गोल्ड मेडल, पैरालंपिक खेलों में रच दिया इतिहास

First published: 4 September 2021, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी