Home » खेल » Video: Athletes who returned after enhancing the country in Tokyo Olympics received a grand welcome
 

Video: टोक्यो ओलंपिक में देश का मान बढ़ाकर वापस लौटे खिलाड़ियों का दिल्ली में हुआ भव्य स्वागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 19:34 IST
women hockey team (ani)

Tokyo Olympics Medalist Grand Welcome: टोक्यो ओलंपिक में देश का मान बढ़ाकर भारत वापस लौटे खिलाड़ियों का दिल्ली के अशोका होटल में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान ओलंपिक में मेडल जीतकर लौटे सभी खिलाड़ी मौजूद रहे. इन खिलाड़ियों का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी भव्य स्वागत किया गया. उनके स्वागत के लिए लोग गाजे-बाजे के साथ पहुंचे थे.

इसके बाद सभी खिलाड़ी दिल्ली के अशोका होटल पहुंचे. वहां भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सभी खिलाड़ियों और महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों ने केक काटकर अपनी सफलता का जश्न मनाया. हॉकी टीम के अलावा ओलंपिक में देश को 13 साल बाद गोल्ड जिताने वाले नीरज चोपड़ा, सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया, ओलंपिक में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाली बॉक्सर लवलीना बोरगोहेम और रेसलर बजरंग पुनिया भी मौजूद रहे.

बता दें कि भारत ने टोक्‍यो ओलंपिक में एक गोल्‍ड, दो सिल्‍वर और 4 ब्रॉन्‍ज समेत कुल 7 मेडल जीतकर इतिहास रचा है. ओलंपिक के इतिहास में भारत का यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. इससे पहले साल 2012 के लंदन ओलंपिक में भारत ने कुल 6 मेडल जीते थे. भारत की तरफ से इस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में देश को 13 साल बाद गोल्ड मेडल दिलाने में कामयाबी हासिल की. 

वहीं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू तथा रेसलर रवि कुमार ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता. टोक्यो ओलंपिक में भारत ने चार ब्रॉन्ज मेडल जीते. भारत के लिए रेसलर बजरंग पूनिया, बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन, शटलर पीवी सिंधु और पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता. नीचे देखिए कैसे भारतीय खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत-

First published: 9 August 2021, 19:20 IST
 
अगली कहानी