Home » राज्य » Assam-mizoram dispute: I cannot give even an inch of land to anyone- Himanta Biswa Sarma
 

Assam-Mizoram Border Clashes : मैं ज़मीन का एक इंच भी किसी को नहीं दे सकता- हिमंता बिस्वा सरमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 17:36 IST

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का कहना है कि वह राज्य की जमीन का एक भी इंच किसी को नहीं दे सकते हैं. ANI के अनुसार उन्होंने कहा ''मैं ज़मीन की एक इंच भी किसी को नहीं दे सकता, अगर कल संसद एक क़ानून बना दे कि बराक वैली को मिज़ोरम को दिया जाए, तो मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है. परन्तु जब तक संसद यह फैसला नहीं लेती, मैं किसी भी व्यक्ति को असम की ज़मीन नहीं लेने दूंगा.''

असम में सिलचर में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. असम सरकार ने असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष में अपनी जान गंवाने वाले पांच पुलिसकर्मियों और एक नागरिक के सम्मान में 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की.


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा ''घायल पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करने के लिए सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया तथा डॉक्टरों को उनका अच्छे से इलाज करने का निर्देश दिया. गंभीर रूप से घायल कर्मियों का उच्च स्तरीय इलाज करने के लिए एयर एंबुलेंस से भेजने को कहा गया है.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष पर कहा कि सरकार शांति स्थापित करने का पूरा प्रयास करेगी. नॉर्थ ईस्ट एमपी फोरम ने मिज़ोरम और असम के लोगों से अपील की है, ख़ासतौर पर बॉर्डर इलाकों में रहने वाले लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.''

असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा ''गृह मंत्री अमित शाह को इस समस्या का हल निकालने के लिए पहले से ही कहना चाहिए था कि ये अंतरराष्ट्रीय सीमा का मामला नहीं है बल्कि प्रांतीय सीमा का मामला है अगर वो इस मामले को पहले हल करते तो ये घटना टल सकती थी.

मिजोरम और असम राज्यों के बीच हुई हिंसा, बॉर्डर पर चली गोली, गृहमंत्री अमित शाह को देनी पड़ी दखल

First published: 27 July 2021, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी