Home » राज्य » Border dispute: Mizoram Police files case against Assam CM and four police officers
 

सीमा विवाद : असम के सीएम और चार पुलिस अफसरों के खिलाफ मिजोरम पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2021, 7:52 IST

 

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि मिजोरम के कोलासिब जिले के वैरेंगटे शहर के बाहरी इलाके में हुई हिंसक झड़प को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों और दो और अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. पीटीआई के नुसार मिजोरम के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन नेहलिया ने बताया कि उन पर हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश समेत विभिन्न आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती शहर के पास मिजोरम और असम पुलिस बलों के बीच मुठभेड़ के बाद राज्य पुलिस ने सोमवार देर रात वैरेंगटे पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की है.

प्राथमिकी में नामित चार वरिष्ठ असम पुलिस अधिकारियों में पुलिस महानिरीक्षक (IGP) अनुराग अग्रवाल, कछार के उप महानिरीक्षक (DIG) देवज्योति मुखर्जी, कछार के पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत निंबालकर और ढोलई पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी का नाम इसमें शामिल है.


उन्होंने कहा कि कछार उपायुक्त कीर्ति जल्ली और कछार संभागीय वनाधिकारी सनीदेव चौधरी पर भी इसी आरोप में मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा, 200 अज्ञात असम पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए थे. उन्होंने कहा कि चार पुलिस अधिकारियों और दो प्रशासनिक अधिकारियों को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Assam-Mizoram border dispute : असम ने लोगों के लिए जारी की एडवाजरी, कहा- मिजोरम की यात्रा न करें

First published: 31 July 2021, 7:52 IST
 
अगली कहानी