Home » राज्य » Now Gadkari inaugurated 16 National Highway projects in that beautiful state
 

अब इस खूबसूरत राज्य में गडकरी ने किया 4,148 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2021, 9:56 IST

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को मणिपुर में 298 किलोमीटर लंबे 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं की कुल लागत 4,148 करोड़ रुपये है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार परियोजनाएं मणिपुर को देश के बाकी हिस्सों और पड़ोसी देशों के साथ हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करेंगी. इन राजमार्ग परियोजनाओं से क्षेत्र की कृषि, औद्योगिक और सामाजिक-आर्थिक प्रगति को बढ़ावा मिलेगा, इसके अलावा दूर-दराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य देखभाल और आपातकालीन सेवा की सुविधा और रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा होंगे.

इंफाल में परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए गडकरी ने कहा कि राज्य के लिए 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को भी मंजूरी दी गई है और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) छह महीने के भीतर पूरी हो जाएगी और काम एक साल में शुरू हो जाएगा.


उन्होंने कहा कि भारतमाला फेज-2 के तहत राज्य में राजमार्गों का विस्तार किया जायेगा. उन्होंने कहा "प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं और सड़क बुनियादी ढांचा मणिपुर के विकास में योगदान देगा और इसे सामाजिक और आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगा." मंत्री ने कहा कि उद्योग के विकास, रोजगार पैदा करने और गरीबी उन्मूलन के लिए पानी, बिजली, परिवहन और संचार चार सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं.

गडकरी ने कहा, "मणिपुर पर्यटन की अपार संभावनाओं वाला एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है." गडकरी ने समस्याओं के समाधान और समयबद्ध तरीके से परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सभी हितधारकों का सहयोग भी मांगा है.

Gold Price Today :तीन दिन में दूसरी बार सोने में बड़ी गिरावट, जानिए आज क्या हैं 22 कैरेट गोल्ड के दाम

 

First published: 13 July 2021, 9:56 IST
 
अगली कहानी