Home » राज्य » Odisha: 53 girl of a school got corona in Sundergarh district, 22 MBBS students also infected
 

ओडिशा: सुंदरगढ़ जिले में एक ही स्कूल की 53 छात्राओं को हुआ कोरोना, MBBS के 22 छात्र भी संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2021, 19:23 IST

कोरोना का कहर अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब  ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल की 53 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की खबर है. बताया जा रहा है कि संबलपुर में वीर सुरेंद्र साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (VIMESR) बुर्ला के एमबीबीएस (MBBS) के 22 छात्र भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 212 नए मामले सामने आए है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 47 हजार 386 हो गई है. नए संक्रमितों में 70 बच्चे भी शामिल हैं. बताया गया कि संक्रमण से दो मरीजों की मौत भी हुई है.

छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है. उधर, राजस्थान के भी एक स्कूल में 11 बच्चों के कोविड-19 संक्रमित होने से स्कूल में हड़कंप मच गया. इसके बाद इस स्कूल को बंद कर दिया गया है. इससे पहले रविवार को तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 28 छात्राओं को कोरोना संक्रमित होने की खबर मिली थी. ओडिशा के सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल की संचालिका सिस्टर पेट्रिका ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाईं गई छात्राओं को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. उनके इलाज के इंतजाम किए गए हैं. सभी छात्राओं की हालत ठीक है.


संक्रमित पाईं गईं छात्राएं कक्षा 8वीं, 9वीं और 10वीं की छात्राएं हैं. वहीं एमबीबीएस के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों को आशंका है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा. बता दें कि मंगलवार को IIM इंदौर के एक कोर्स के दो प्रतिभागी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद संस्थान ने इस कोर्स के सभी 60 प्रतिभागियों की ऑफलाइन क्लास को बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है. बता दे कि कई राज्यों में ऑनलाइन क्लास बंद कर 100 प्रतिशत क्षमता से ऑफलाइन क्लास शुरू की गई हैं. इसके बाद से लगातार बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं.

अब आप भी किराए पर लेकर चलवा सकते हैं ट्रेन, रेलवे की इस स्कीम का ऐसे मिलेगा लाभ

First published: 23 November 2021, 19:23 IST
 
अगली कहानी