Home » राज्य » Odisha: Calf born with 2 heads and 3 eyes in Navratri, People worshipped as Maa Durga's avatar
 

अद्भुत: नवरात्रि में गाय ने दिया दो सिर और 3 आंखों वाले बछड़े को जन्म, पूजा करने के लिए लगी भीड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2021, 10:29 IST

नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के भक्त व्रत के साथ मां की आराधना कर रहे हैं. नवरात्रि के दिनों में दो सिर वाले गाय के बछड़े का जन्म होना किसी चमत्कार से कम नहीं है. ऐसा ही एक मामला ओडिशा से सामने आया हैैै. जहां एक गाय ने दो मुंह और तीन आंखों वाल बछड़े को जन्म दिया है. स्थानीय लोग इस बछड़े को मां दुर्गा का रूप मानकर पूजा कर रहे हैं. इस बछड़े का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. मामला, ओडिशा (Odisha) के नबरंगपुर का है. जहां नवरात्रि (Navratri) के दौरान एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया.

इस बछड़े का जन्म दो सिर और तीन आंखों के साथ हुआ. बछड़े के जन्म के तुरंत बाद स्थानीय लोगों की वहां भीड़ इकट्ठी हो गई. उसके बाद लोग बछड़े को 'मां दुर्गा का अवतार' मानकर रूप करने पहुंचने लगे. बता दें कि इस बछड़े का जन्म ओडिशा के नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव में हुआ है. गांव में रहने वाले किसान धनीराम की गाय ने जब इस बछड़े को जन्म दिया तो सभी लोग हैरान रह गए. क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थीं. 


बताया जा रहा है कि धनीराम ने दो साल पहले ही इस गाय को खरीदा था. हाल ही में जब गाय को प्रसव में कुछ परेशानी हुई, तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा दो सिर और तीन आंखों के साथ पैदा हो रहा है. धनीराम के बेटे ने मीडिया को बताया कि, "बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ता है और उसे पिलाना पड़ता है." 

धरती पर यहां कैद किए गए हैं एलियंस! जानिए क्या है इसका रहस्य

नवरात्रि के अवसर पर अनोखे बछड़े के जन्म लेने के चलते मोहल्ले के लोगों ने बछड़े की 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में पूजा करना शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, लोग बछड़े का दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि उनके लिए दक्षिण दिशा पवित्र मानी जाती है. फिलहाल, इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग बीजापुर पहुंच रहे हैं. सोशल मीडिया पर बछड़े की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं.

अरबों की लॉटरी जीतने से पहले ही इस शख्स ने TV पर कर दिया ऐसा ऐलान, सुनकर पुलिस भी हो गई हैरान

First published: 13 October 2021, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी