Home » वायरल न्यूज़ » A herd of lions was trying to hunt leopard, see in the video what happened next
 

तेंदुआ का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेरों का झुंड, वीडियो में देखें जंगल के राजा से कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2021, 10:58 IST
(YouTube)

जंगल में कब कौन सा जनवर किस पर हमला कर दे कोई नहीं जानता. कई बार तो यहां एक शिकारी ही दूसरे शिकारी जानवर पर हमला कर देते है और उसे अपना शिकार बना लेता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें शेरनियों के एक झुंड ने एक तेंदुआ पर हमला कर दिया और उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश करने लगीं. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गय़ा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक जंगल में कुछ शेरनियों ने एक तेंदुआ को चारों ओर से घेर रखा है और उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रही है.

शेरनियों से बचने के लिए तेंदुआ जमीन पर गिर गया है और अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहा है. तभी एक शेर तेंदुआ पर हमला करने के लिए वहां पहुंच जाता है ये देखकर शेरनियां दूर हो जाती है. तभी एक और शेर आकर तेंदुआ पर हमला कर देता है. ये देखकर शेरनियां अपने शिकार को छुड़ाने के लिए शेरों पर हमला करती हैं लेकिन जल्द ही वह हार मान लेती है और शेर तेंदुआ के शिकार करने में लग जाते हैं.


वहीं तेदुआ अपनी जान बचाने के लिए शेरों से कई बार भिड़ता है ये लड़ाई काफी देर तक चलती रहती है लेकिन शेर तेंदुआ का शिकार नहीं कर पाते. आखिर में तेंदुआ अपनी जान बचाने के लिए बहाना बनाकर जमीन पर गिर जाता है जिससे शेर उसे मरा हुआ समझलें और उसे छोड़ दें. ये वीडियो अफ्रीकी देश तंजानिया का बताया जा रहा है. जहां सेरेनगेटी रिजर्व में शेर और तेंदुआ के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली. शेरों के एक समूह ने तेंदुआ पर हमला कर दिया.

हाथी और गैंडे में हो गई भयानक लड़ाई, वीडियो में देखें किसने दी किसे मात

जिसमें ज्यादातर शेरनियां शामिल थी. शेरनियों ने बहुत कोशिश की कि तेंदुआ का शिकार कर ले लेकिन वह उसे मार नहीं सकी और उसके बाद दो शेर वहां पहुंचे जिन्होंने तेंदुआ पर हमला कर दिया. तेंदुआ भी शेरों से भिड़ गया और उसके बाद अपनी जान बचाने के लिए मरने की नोटंकी करने लगा. वह तब तक मरी हुई हालत में जमीन पर पड़ा रहा जबतक कि शेरों ने उसके मारने के लिए अपनी रुचि नहीं खो दी.

पेड पर रस्सी बांधकर तालाब किनारे झूला झूल रहा था शख्स, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 31 August 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी