Home » वायरल न्यूज़ » Angry elephant trying to pull down try tree, watch in viral video what happened next
 

सूखे पेड़ को देखकर ताकत आजमाने लगा हाथी, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2021, 9:59 IST

हाथी शरीर में जितने विशाल होते हैं वह उतने ही समझदार भी होते हैं लेकिन गुस्से के मामले में भी वह दूसरे जानवरों से बहुत आगे होते हैं. जब उन्हें गुस्सा आता है तो उनके सामने आने वाली हर चीज उनके गुस्से का शिकार बन जाती है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो देखने को मिला. जिसमें हाथी ने अपनी ताकत एक ऐसे पेड़ पर आजमाई जो पूरी तरह से सूख चुका था. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @WorldofWildlif1 से शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक हाथी खाने की तलाश कर रहा है. तभी उसे एक पेड़ दिखाई देता है जो पूरी तरह से सूख चुका है.

बता दें कि हाथियोंं को पेड़ के सूखे पत्ते और सूखे पेड़ की पत्तियां खाना बहुत पसंद होता है. जैसे ही हाथी ने सूखे पेड़ को देखा वह उसके पास पहुंचकर उसके पत्तों को खाने की कोशिश करने लगा. लेकिन जब उसकी सूंड़ पेड़ के पत्तों तक नहीं पहुंची तो उसने पेड़ को तोड़कर जमीन पर गिराने की निश्चय कर लिया. सबसे पहले हाथी ने पेड़ की एक डाली पर अपनी सूंड़ फंसाकर उसे गिराने की कोशिश की लेकिन जब उसे कामयाबी नहीं मिली तो उसने पेड़ के तना के पास अपनी सूंड़ फंसाई और पेड़ को गिराने लगा.


हाथी बहुत कोशिश करता है कि पेड़ किसी तरह से टूटकर गिर जाए लेकिन हाथी की तमाम कोशिशें बेकार हो जाती है. लेकिन हाथी हार कहां मानने वाला था. वह लगातार पेड़ को नीचे गिराने की कोशिश करता रहता है. वह पूरी ताकत के साथ पेड़ को गिराता है जिससे पेड़ के टूटने की आवाज आती है लेकिन पेड़ फिर भी नहीं गिरता. बता दें कि आमतौर पर हरे पेड़ आसानी से टूट और कट जाते हैं लेकिन सूखे पेड़ों को गिराना या तोड़ना आसान नहीं होता है. हाथी सूखे पेड़ को तोड़ने की वजह से परेशान हो गया है.

हिरण के बच्चे को देखकर तेंदुआ को आ गया तरस, वीडियो में देखें शिकार करने की जगह किया क्या

धरती का सबसे विशाल जानवर हाथी अगर किसी काम को करने की ठान ले तो फिर वह किसी की भी नहीं सुनता. पेड़ को तोड़ने वक्त हाथी का मिजाज भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. वह पूरी ताकत लगाने के बावजूद पेड़ को गिरा नहीं पा रहा है लेकिन उसे अपनी ताकत पर पूरा भरोसा है कि वह कुछ ही देर में पेड़ को जमीन पर जरूर गिरा देता आखिर में हाथी को कामयाबी मिल जाती है और वह पेड़ को नीचे गिरा देता है और उसके सूखे पत्ते खाने लगता है. उसके बाद उसका साथी भी वहां पहुंच जाता है.

शेर को आया गुस्सा तो कर दिया शेरनी पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 9 October 2021, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी