Home » वायरल न्यूज़ » Baboon pulled tiger's ears, see in video what happened next
 

शरारती लंगूर ने बाघ के पकड़कर खींच दिए कान, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2021, 13:58 IST

लंगूर भी बंदरों की तरह ही बहुत शरारती होते हैं. लेकिन उन्हें किसी जानवर से डर नहीं लगता, बल्कि बंदर जैसे जानवर तो उन्हें देखकर ही भाग खड़े होते हैं. यही नहीं लंगूर को बाघों से भी डर नहीं लगता बल्कि वह उल्टा बाघों को परेशान करने लगते हैं. दरअसल, सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो देखने को मिला. जिसमें लंगूर ने एक नहीं बल्कि दो बाघों को जमकर परेशान किया. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप लंगूर की हिम्मत की दाद देंगे.

क्योंकि लंगूर ने जिस तरह से बाघों के कान और पूंछ पकड़कर खींची वैसा शायद ही कोई दूसरा जानवर कर सकता है. क्योंकि बाघ किसी भी जानवर को एक ही झटके में अपना शिकार बनाने की ताकत जो रखता है. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 1800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा 71 लाइक्स और 12 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक पेड़ के नीचे दो बाघ बैठे हुआ है. इसी पेड़ पर एक लंगूर भी है. जैसे ही बाघ लंगूर को देखते हैं वह उसे पकड़ने की कोशिश करने लगते हैं. लेकिन बाघ लंगूर को पकड़ नहीं पाते उल्टा लंगूर बाघों को परेशान करने लगता है. जैसे ही बाघ लंगूर को पकड़ने के लिए उछलता है लंगूर तुरंत पेड़ पर चढ़ जाता है और उसके बाद वह एक हाथ से बाघ के कान पकड़कर खींचता है. लंगूबर बार-बार बाघ के पास आकर उसे परेशान करता है. वह कभी उसके कान पकड़कर खींच जाता है तो कभी उसकी पूंछ पकड़कर खींच देता है.

भैंस की गर्दन पकड़कर खाने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें झुंड़ ने कैसे बचाई साथी की जान

लंगूर इतनी फुर्ती से पेड़ की डाली पकड़कर लटकता है कि जैसे ही बाघ उसके पास आता है वह तुरंत ऊपर चढ़ जाता है और जैसे ही बाघ जाने लगता है वह उसके पीछे से आकर उसकी पूंछ पकड़कर खींच देता है. लंगूर की इन हरकतों से बाघ परेशान हो जाता है और उसे बहुत तेज गुस्सा आने लगता है. लेकिन बाघ कर भी क्या सकता था क्योंकि वह तेंदुआ की तरह पेड़ पर नहीं चढ़ सकता इसी का फायदा लंगूर उठाता नजर आता है.

जब बाज के चुंगल में फंस गया जिंदा सांप, वीडियो में देखें नोंच-नोंच के कैसे उतारा मौत के घाट

First published: 4 August 2021, 13:58 IST
 
अगली कहानी