Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant made the mistake of attacking the lion, see in the video what happened next
 

हाथी के बच्चे ने कर दी शेर पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें फिर जंगल के राजा ने किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2021, 17:57 IST
Lion attacks baby elephant (YouTube)

हाथी इंसान की तरह ही पारिवारिक होते हैं और इसीलिए हमेशा अपने परिवार के साथ झुंड़ में रहना पसंद करते हैं. अपने बच्चों से उन्हें बहुत लगाव होता है. अगर कोई जानवर उनके बच्चे पर हमला करता है या बच्चे की सुरक्षा में सेंध लगाता है तो पूरा झुंड उसे बचाने के लिए टूट पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. ये वीडियो पिछले सभी वीडियो से अलग है. क्योंकि इस वीडियो में पहले हाथी के बच्चे ने खुद ही शेर से पंगा ले लिया और उसके बाद जंगल के राजा ने उसपर हमला कर दिया. उसके बाद जो हुआ वह देखने लायक था.

इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जंगल में हाथी का एक बच्चा अपने झुंड से अलग हो गया है. हाथी के बच्चे को जैसे ही एक शेर दिखाई देता है वह उसपर हमला कर देता है. आराम से बैठे शेर पर हमला करने से शेर गुस्सा हो जाता है. पहले तो शेर हाथी के बच्चे से डरकर भाग जाता है लेकिन थोड़ी दूर जाकर वह वापस आ जाता है और हाथी के बच्चे पर हमला कर देता है. वह बच्चे को पीछे से पकड़ लेता है और उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश करने लगता है.


अपनी जान बचाने के लिए हाथी का बच्चा जोर-जोर से चिंघाड़ने लगता है. जिससे थोड़ी दूर पर मौजूद हाथियों का झुंड सुन लेता है और अपने बच्चे को बचाने के लिए दौड़ पड़ता है. हाथियों का पूरा झुंड शेर पर टूट पडता है जिससे शेर डर जाता है लेकिन इससे पहले हाथी शेर पर हमला कर उसे घायल कर देते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथियों के हमले से शेर को चोट लग गई है और वह लंगड़ाते हुए चल रहा है.

खरगोश का शिकार करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें शिकार ने कैसे दी मात

इस तरह से हाथियों का पूरा झुंड अपने बच्चे को बचा लेता है. ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका के सबी सैंड रिजर्व का बताया जा रहा है. जहां डोगोमा इलाके में ये घटना घटी जो वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.

यहां है मर्दों की जबरन दो शादी कराने की परंपरा, मना करने वाले को दी जाती है कड़ी सजा

First published: 29 August 2021, 17:57 IST
 
अगली कहानी