Home » वायरल न्यूज़ » Bird uses amazing way to catch fish, you will be stunned to see the video
 

मछली पकड़ने के लिए चिड़िया ने अपना अद्बुत तरीका, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2021, 14:57 IST

'आवश्यकता आविष्कार की जननी है' ये कहावत आप बचपन से ही सुनते और पढ़ते आ रहे होंगे. इंसान ही अपनी जरूरत के हिसाब से चीजें नहीं बनाता बल्कि जानवर भी कुछ ऐसा ही करते हैं. जब उन्हें किसी चीज की जरूरत पड़ती है तो वह अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल कर उसे हासिल करने की कोशिश करते हैं. फिर चाहे भोजन हो या अपने जीवन को बचाने के लिए कुछ और. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें मछलियां पकड़ने के लिए एक चिड़िया ने जिस तरीके का इस्तेमाल किया वह काबिले तारीफ है.

इस वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को @living0nearth नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया. जिसे अब तक 84 हजार 100 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 2700 से ज्यादा लाइक्स और पौने आठ सौ से अधिक रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिड़िया किसी झील के किनारे बैठी हुई है वह मछलियां पकड़ने की कोशिश कर रही है. चिड़िया मछलियां पकड़ने के लिए ब्रेड के एक टुकडे का इस्तेमाल कर रही है.


वीडियो में देखा जा सकता है कि चिड़िया पहले तो पानी में अपनी चोंच में लगे ब्रेड के टुकड़े के फेंक देती है. जैसे ही ब्रेड का टुकड़ा बहता हुआ आगे जाता है वह उसे तुरंत उठाकर पकड़ लेती है और फिर से ब्रेड के टुकड़े को पानी में फेंक देती है. चिड़िया ऐसा इसलिए कर रही है कि जैसे ही ब्रेड के टुकड़े को खाने के लिए कोई मछली आएगी वह उसे अपनी चोंच से पकड़ लेगी. होता भी कुछ ऐसा ही है.

जब बाज के चुंगल में फंस गया जिंदा सांप, वीडियो में देखें नोंच-नोंच के कैसे उतारा मौत के घाट

जैसे ही चिड़िया ब्रेड के टुकड़े को पानी में डालती है दो बड़ी सी मछलियां उसे खाने के लिए आ जाती हैं. लेकिन चिड़िया उनमें से किसी मछली को नहीं पकड़ती क्योंकि वह काफी बड़ी हैं इसलिए चिड़िया तुरंत अपने ब्रेड के टुकड़े को उठा लेती है जिससे मछलियां उसे न खा पाएं उसके बाद जैसे ही वह ब्रेड़ का टुकड़ा फिर से पानी में डालती है एक छोटी सी मछली वहां आती है और चिड़िया उसे पकड़ लेती है.

शरारती लंगूर ने बाघ के पकड़कर खींच दिए कान, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 4 August 2021, 14:57 IST
 
अगली कहानी