Home » वायरल न्यूज़ » Cheetahs were having fun in the lake, so the monkey disturbed him, watch the video, how he gave a feast to death
 

झील में मस्ती कर रहे थे चीते तो बंदर ने ऐसे किया परेशान, वीडियो देखें कैसे दी मौत को दावत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2021, 10:57 IST

हर किसी को अपनी जिंदगी बहुत प्यारी होती है और वह बेवजह किसी मुसीबत में नहीं पड़ता चाहता, लेकिन कुछ लोग इतने साहसी होते हैं अपने मौत को खुद ही दावत देते हैं. इंसान ही नहीं बल्कि कई जानवर भी इस तरह की हरकतों को अंजाम दे देते है. इनमें बंदरों का नाम सबसे ऊपर आता है. बंदर इतने शरारती होते हैं कि कई बार तो वह अपनी मौत के मुंह तक पहुंच जाते हैं लेकिन अपनी बुद्धि और साहस से मौत को मात दे देते हैं. बंदर का ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक बंदर चीतों के साथ मस्ती करने लगा.

जबकि चीते उसका शिकार करने की कोशिश करने लगे. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण अंगूसामी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी स्थान पर एक झील में पांच चीते मस्ती कर रहे हैं. इसी झील के किनारे एक पेड़ है जो झील में झुका हुआ है. इसी पेड़ पर एक बंदर है जो चीतों को परेशान करने के लिए पेड़ की डाली पकड़कर लटका हुआ है. बंदर को देखकर चीते उसे पकड़ने के लिए ऊपर कूदते हैं, जैसे ही चीते बंदर को पकड़ने के लिए ऊपर की ओर कूदते हैं बंदर तुरंत डाली के ऊपर चला जाता है और चीते बंदर उसे पकड़ नहीं पाते.


कई बार बंदर एक हाथ से ही पेड़ की डाली पकड़कर नीचे की ओर लटकर जाता है. जैसे ही बंदल लटकरता है चीते फिर से उछल पड़ते हैं और बंदर को पकड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन बंदर बहुत फुर्ती से डाली पकड़कर ऊपर चढ़ जाता है. वह काफी देर तक चीतों को ऐसे ही परेशान करता रहता है लेकिन चीतों की पकड़ में नहीं आता.

यहां अपराधियों को दी गई थी अजीबो गरीब सजाएं, जानकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

कई बार तो ऐसा लगता है कि चीते अब बंदर को पकड़ लेंगे और उसका शिकार बना लेंगे, लेकिन हर बार बंदर चीतों को चकमा देकर ऊपर भाग जाता है.

OMG: गलती से भी मत सुन लेना दुनिया का सबसे मनहूस गाना, इसे सुनकर खुदकुशी कर लेते थे लोग

First published: 8 September 2021, 10:57 IST
 
अगली कहानी