Home » वायरल न्यूज़ » Children adopt desi jugaad to play Olympic Games, see a unique feat in the video
 

ओलंपिक गेम खेलने के लिए बच्चों ने अपनाया देसी जुगाड़, वीडियो में देखें अनोखा करतब

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2021, 10:07 IST
(Twitter)

कहते हैं प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती. फिर उसके रास्ते में कितनी भी बाधाएं क्यों न आए वो अपनी मंजिल हासिल कर ही लेती है. इसी कहावत को चरितार्थ करता एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें गांव के कुछ बच्चे ओलंपिक गेम खेलते नजर आ रहे हैं. जिसके लिए उन्होंने किसी आधुनिक तरीके का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि देसी जुगाड़ से ही ओलंपिक गेम खेल लिया. इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है.

इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीष शरण ने अपने ट्विटर पेज से शेयर किया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव के बच्चों जुगाड़ से पोल वॉल्ट गेम खेल रहे हैं. जिसके लिए उन्होंने दो लकड़ियों को जमीन में गाड़ा और ऊपर एक डंडा लगा रखा है. एक लड़का एक डंडा लेकर भागता है और खड़े होकर बिल्कुल एथलीट की तरह डाइव लगाता है. वीडियो देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे आपको यकीन ही नहीं होगा कि बच्चे महज एक डंडे के सहारे पोल वॉल्ट गेम भी खेल सकते हैं.


बता दें कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और उन्होंने बिना किसी आधुनिक सुविधाओं के दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने इस वीडियो को देख तो हैरान रह गए. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'WOW! गांव में क्या अद्भुत प्रतिभा है.'

जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों की जीप में घुस आया चीता, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

अवनीष ने इस वीडियो को पिछले साल अगस्त को शेयर किया था. जिसे अब तक 36 हजार 800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 3800 से ज्यादा लाइक्स भी मिले हैं. इस वीडियो को पौने चार सौ से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं सैकड़ों यूजर्स इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. बता दें कि इससे पहले ट्रैक्टर की मदद से भैंस का दूध निकालने वाला एक वीडियो भी वायरल हुआ था और फिर जनरेटर की मदद से टेस्ला कार को चार्ज किया था.

झील किनारे पानी पी रहा था गायों का झुंड तभी मगरमच्छ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें जब आया दरियाई घोड़ा तो हुआ क्या

First published: 7 July 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी