Home » वायरल न्यूज़ » Crocodile caught baby monkey, then the father reached to save, see what happened next
 

मगरमच्छ ने पकड़ लिया बंदर का बच्चा तो बचाने ने पहुंच गया पिता, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2021, 10:58 IST
(Twitter )

मां-बाप अपने बच्चों की खातिर दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं जिससे उनके सामने कोई परेशानी न आए. इंसान ही नहीं जानवर भी अपने बच्चों की खातिर हर वो काम करते हैं जिससे वह सुरक्षित रहें और जिंदा रह सके. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक पिता का अपने बच्चे के गहरा लगाव देखने को मिला. जिसमें एक बंदर अपने बच्चे को बचाने के लिए एक मगरमच्छ से भिड़ गया. मगरमच्छ ने बंदर के बच्चे को शिकार के लिए पकड़ रखा था लेकिन बंदर ने अपने बच्चे को बचाने के लिए मगरमच्छ पर हमला कर दिया.

उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 37 लाइक्स और 10 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक झील के किनारे एक मगरमच्छ ने बंदर के बच्चे को पकड़ लिया है. मगरमच्छ बंदर के बच्चे को पानी में लेकर खाने की कोशिश करता है लेकिन तभी दूसरा मगरमच्छ भी वहां पहुंच जाता है.


इस मगरमच्छ से अपने शिकार को बचाने के लिए शिकारी पानी से बाहर आ जाता है. पानी के बाहर बंदर भी है जो अपने बच्चे की जान बचाने की कोशिश कर रहा है. जैसे ही मगरमच्छ पानी से बाहर आकर जाने लगता है बंदर मगरमच्छ के जबड़ों से अपने बच्चे को निकालने के लिए उसपर हमला कर देता है. इस दौरान बंदर जोर-जोर से चिल्लाता है और मगरमच्छ को काटने के लिए दौड़ पड़ता है.

हिरण के बच्चे के साथ कुत्तों ने किया ऐसा काम, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

बंदर के हमले से मगरमच्छ घबरा जाता है और बंदर के बच्चे को छोड़कर भाग जाता है. उसके बाद बंदर तुरंत अपने बच्चे को उठा लेता है और दूर जाकर उसे उठा-उठाकर देखने लगता है. लेकिन बंदर काफी कोशिश के बाद भी नहीं उठता. दरअसल, मगरमच्छ के जबड़ों से दबकर बच्चे की मौत हो चुकी थी. बंदर समय से अपने बच्चे को नहीं छुड़ा पाया. अगर वह वक्त पर पहुंच जाता तो शायद उसके बच्चे की जान बच सकती थी. लेकिन इस वीडियो को देखकर ये समझ आ जाता है कि एक पिता भी अपनी औलाद के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार रहता है.

टूटे हुए पेड़ के तने में बैठे थे दो विशालकाय कोबरा, वीडियो में देखें जब पकड़ने पहुंचे युवक तो हुआ क्या

First published: 11 August 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी