Home » वायरल न्यूज़ » Crocodile made the mistake of attacking the tortoise, see in the video what happened next
 

मगरमच्छ ने कर दी कछुआ पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2021, 12:58 IST

प्रकृति ने हर जीव को अलग-अलग विशेषताएं दी हैं. किसी को शिकार करने की ताकत दी है तो किसी को उससे बचाव के गुण भी दिए हैं. कई बार शिकारी जानवर बचाव के इसी गुण के कारण शिकार नहीं कर पाते. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक मगरमच्छ ने एक कछुआ पर हमला करने की गलती कर दी. मगरमच्छ भले ही शिकारी था लेकिन कछुआ को निगलने में उसकी हालत खराब हो गई. इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया है.

जिसे देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे कि इतनी बड़ा शिकारी आखिरकार कैसे कछुआ से मात खा गया. क्योंकि मगरमच्छ इंसान ही नहीं बल्कि बड़े से बड़े जानवर को अपना शिकर बना लेता है. लेकिन कछुआ का शिकार करने में उसके पसीने छूट गए हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ ने पानी से बाहर आकर कछुआ पर हमला कर दिया है और वह उसे निकलने की कोशिश कर रहा है.


मगरमच्छ ने कछुआ को अपनी दांतों से मुंह में दबा रखा है और उसे निगलने की कोशिश कर रहा है. लेकिन कछुआ के शरीर का मजबूत पत्थरनुमा कवच उसकी रक्षा कर रहा है. मगरमच्छ इसी कवच के डर से उसे निकल नहीं रहा है बल्कि उसे अपने दांतों से कुचलकर खाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन मछुआ के कवच के तमाम कोशिशों के बाद भी मगरमच्छ भेद नहीं पा रहा है.

पेड़ पर घूम रहा था विशालकाय सांप तभी पड़ गई नेवला की नजर और फिर...

मगरमच्छ कछुआ को अपने मुंह में दबाए हुए हैं और वहीं कछुआ अपनी गर्दन को निकालकर मगरमच्छ की ओर देखना नजर आ रहा है मानो कह रहा हो-जितनी कोशिश करनी है कर लो. तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकतेे. तभी अचानक से कछुआ मगरमच्छ के मुंह से निकलकर जमीन पर गिर जाता है और उसके बाद मगरमच्छ तेजी से जाकर उसे पकड़ लेता है लेकिन वीडियो के आखिर तक वह कछुआ को निगल नहीं पता.

हिरण के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे भूख चीते, वीडियो में देखें बच्चे ने कैसे किया परेशान

First published: 1 September 2021, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी