Home » वायरल न्यूज़ » Crocodile was resting on the sand in the middle of the lake, then the leopard attacked
 

झील के बीच में रेत पर आराम कर रहा था मगरमच्छ, तभी तेंदुआ ने कर दिया हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2021, 10:59 IST
Leopard killed crocodile (Social Media)

मगरमच्छ और तेंदुआ दोनों ही शिकारी जानवर होते हैं. दोनों अपने शिकार को पलभर में मौत के घाट उतारने की ताकत रखते हैं. मगरमच्छ तो अपने शिकार को जिंदा निगल जाता है. लेकिन कई बार दूसरे शिकारी जानवर भी मगरमच्छ का शिकार कर देते है वह कुछ नहीं कर पाता. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने मगरमच्छ पर हमला कर दिया. इस वीडियो को @aw_206 नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 591 व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही 10 लाइक्स और तीन रिट्वीट भी मिल चुके हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक झील के बीच में रेत का एक टापू बन गया है. इसी टापू पर एक मगरमच्छ धूप में आराम से लेटा हुआ है. तभी एक तेंदुआ की नजर मगरमच्छ पर पड़ जाती है और तेंदुआ उसका शिकार करने के लिए झील में कूद जाता है. तेंदुआ तैरता हुआ टापू तक पहुंच जाता है और धीरे से मगरमच्छ के पास जाकर उसपर हमला कर देता है. 


इससे पहले के मगरमच्छ कुछ समझ पाता तेंदुआ मगरमच्छ को अपने मजबूत जबड़ों से पकड़ लेता है और खींचकर ले जाने लगता है. इस दौराम मगरमच्छ बहुत कोशिश करता है कि वह किसी तरह से तेंदुआ के चुंगल से निकल जाए. लेकिन तेंदुआ उसे नहीं छोड़ता. उसके बाद तेंदुआ मगरमच्छ को पकड़कर झील में कूद जाता है और खींचकर ले जाने लगता है.

हाथी को आया गुस्सा तो भैंस पर कर दिया हमला, वीडियो में देखें कैसे पटक-पटक कर ली जान

तेंदुआ तेजी से तैरता हुआ पानी से बाहर जाते नजर आता है. तेंदुआ के जबड़ों मगरमच्छ अभी भी फंसा हुआ है और निकलने के लिए तड़प रहा है. लेकिन तेंदुआ मगरमच्छ को नहीं छोड़ता और उसे झील से खींचकर बाहर ले जाता है और मारकर खा लेता है.

मुर्गी के चूजों को खाने आ रहा था सांप, तभी मां की पड़ गई नजर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 21 April 2021, 10:59 IST
 
अगली कहानी