Home » वायरल न्यूज़ » Crocodile were trying to hunt Wildebeest in river, see in the video what happened next
 

अफ्रीकन बारहसिंघा पर हमला करना मगरमच्छ को पड़ा भारी, वीडियो में देखें नदी के बाहर खींचकर किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2021, 12:59 IST

मगरमच्छ बड़े से बड़े जानवर का शिकार कर सकते हैं लेकिन कई बार शिकार उनसे भिड़ जाता है और उनके लिए मसीबत खड़ी कर देता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें नदी पार कर रहे एक अफ्रीकन बारहसिंघा पर एक मगरमच्छ ने हमला कर दिया. लेकिन अफ्रीकन बारहसिंघा ने भी हिम्मत नहीं हारी और वह भी मगरमच्छ की खींचकर नदी के बाहर ले जाने लगा. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी वर्ल्ड ऑफ वाइल्डलाइफ एंड विलेज नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल के बीच से गुजर रही नदी को एक अफ्रीनक बारहसिंघा पार कर जा रहा है. उसे इस बाद की अंदाजा है कि नदी में मौजूद कोई शिकारी उसपर हमला कर सकता है इसीलिए वह जल्द से जल्द नदी को पार कर जाना जाता है. वहीं नदी में मौजूद एक मगरमच्छ भी शिकार की तलाश में है और वह यहां आने वाले जानवरों पर हमला कर उनका शिकार कर लेता है. जैसे ही अफ्रीकन बारहसिंघा नदी के बीचों बीच पहुंचता है मगरमच्छ उसपर हमला कर देता है और उसे पानी में डुबाने की कोशिश करता है.


जिससे उसका आसानी से शिकार किया जा सके. लेकिन अफ्रीकन बारहसिंघा हमला होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारता और पूरी ताकत से पानी से बाहर जाने की कोशिश करता है. दोनों अपनी-अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं एक शिकार के लिए तो दूसरा अपनी जान बचाने की कोशिश करता नजर आता है. बाहरसिंघा इतना ताकतवर है कि वह मगरमच्छ के चुंगल से बाहर निकलने में जरा सी भी हिम्मत नहीं हार रहा.

 

चिड़िया ने नहीं खिलाया खाना तो बच्चे को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें फिर मासूम ने किया क्या

वह लगातार पानी से बाहर की ओर भागने की कोशिश करता दिख रहा है. बहुत कोशिश करने के बाद वह नदी के लगभग किनारे पर पहुंच जाता है लेकिन मगरमच्छ उसे नहीं छोड़ता है. जैसे ही बारहसिंघा नदी के बाहर निकलता है मगरमच्छ उसकी पूंछ पकड़ लेता है और खींचने की कोशिश करता है. लेकिन बारहसिंघा पूरी ताकत से मगरमच्छ को पानी से बाहर खींचकर ले जाने लगता है. जैसे ही मगरमच्छ को पता चलता है कि वह बारहसिंघा उसे खींचकर बाहर ले जाएगा और उसे मार देगा तो वह उसे छोड़ देता है और पानी में चला जाता. वहीं बारहसिंघा भी अपनी ताकत और साहस के चलते अपनी जान बचा लेता है.

हाथियों के झुंड पर हमला करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 17 September 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी