Home » वायरल न्यूज़ » Crocodiles attacked the duck swimming in the lake, then the tiger was seen and then...
 

झील में तैर रही बत्तख पर मगरमच्छों ने किया हमला तभी किनारे पर दिख गया बाघ और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2021, 8:56 IST
Crocodile hunts cheetah (Twitter )

चीता और मगरमच्छ दोनों ही शिकारी जानवर हैं. अगर ये किसी जानवर पर हमला कर दें तो उसकी मौत निश्चित है. लेकिन अगर आपसे पूछा जाए कि दोनो में सबसे ज्यादा खतरनाक कौन होता है तो आप शायद ही इस सवाल का जवाब दे पाए. लेकिन सोशल मीडिया में हमें मिले एक वीडियो में आपके सवाल का जवाब जरूर मिल जाएगा. जिसमें एक चीता और मगरमच्छ का आमना सामना हो गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो को देखकर ही समझ पाएंगे.

इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 1500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 70 लाइक्स और 22 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी झील में एक बत्तख तैर रही है. इस झील में कई मगरमच्छ भी हैं. जब बत्तख झील में तैर रही थी उसी वक्त एक चीता भी झील के किनारे पानी पी रहा था.


चीते को इस बात का एहसास था कि झील में मौजूद कोई शिकारी उसपर हमला कर सकता है. इसलिए वह पानी पीने के दौरान झील के अंदर सावधानी से देखता हुआ भी नजर आ रहा है. तभी कुछ मगरमच्छ बत्तख का शिकार करने के लिए तेजी से उसकी ओर बढ़ते दिखते हैं. चीता ये सब देखता रहता है. उसे लगता है कि मगरमच्छ बत्तख का शिकार करने के लिए आगे आ रहे हैं. उसे खतरे का जरा सा भी एहसास नहीं होता है.

रिश्ता टूटने पर युवती ने कर लिया सुसाइड, शादी तय होने के बाद लगातार दहेज मांग रहा था युवक पक्ष

लेकिन जैसे ही मगरमच्छ बत्तख के पास पहुंचकर किनारे पर चीते को देखते हैं तो वह बत्तख को छोड़कर चीते पर ही हमला बोल देते हैं. चीता कुछ समझ पाता तब तक एक मगरमच्छ ने उसकी गर्दन पकड़ ली और पानी में खींचकर ले गया और कुछ ही देर में मगरमच्छ ने चीते का काम तमाम कर दिया. इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है मगरमच्छ निर्दयी होते हैं.

तेंदुआ ने घात लगाकर लंगूरों के झुंड पर किया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 24 August 2021, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी