Home » वायरल न्यूज़ » Crows were trying to kill the baby bird, see in the video how the mother save it
 

चिड़िया के बच्चे को मारने की कोशिश कर रहे थे कौवे, वीडियो में देखें बचाने के लिए कैसे भिड़ गई मां

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2021, 8:00 IST
Crow and myna fight (Twitter )

दुनिया का हर मां न जाने कितनी कुर्बानियां देकर अपने बच्चों को पालती है. तमाम परेशानियों के बावजूद वह न तो किसी से शिकायत करती और ना ही नाराजगी. वह अपने बच्चों की खातिर बड़े से बड़े शिकारी से भी लड़ जाती है फिर चाहे उसमें उसकी जान ही क्यों न चली जाए. जानवर और पक्षी भी इंसानों की तरह ही अपने बच्चों से बेहद लगाव रखते हैं और जरूरत पड़ने पर उनके दुश्मन से भी भिड़ जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक भारतीय मैना अपने बच्चे को बचाने कि लिए दो कोवों से भिड़ गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. जिसे अब तक 4600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को अब तक 758 लाइक्स मिल चुके हैं. इसके अलावा 221 शेयर भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी स्थान पर दो कौवों ने एक भारतीय मैना के बच्चे को पकड़ रखा है. एक कौवे ने बच्चे को अपने पैरों के नीचे दबा लिया है और उसे अपनी चोंच से नोंचने की कोशिश कर रहा है. इस दौरान बच्चा जोर-जोर से चिल्ला रहा है. 


तभी उसकी मां उसे बचाने के लिए वहां पहुंच जाती है और कौवों से भिड़ जाती है. मैना की बहादुरी देखकर यकीनन आपको मां के साहस के बारे में पता चल जाएगा कि जब बच्चों पर मुसीबत आती है तो मां पहले से ज्यादा ताकतवर हो जाती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे को बचाने के लिए मैना बार-बार कौवे पर हमला करती है जबकि एक अन्य कौवा अपने साथी को बचाने के लिे मैना पर वार करने की कोशिश करता है. कौवा बार-बार अपनी चोंच से बच्चे को नोंचता है तो मैना भी कौवे के ऊपर हमला कर देती है.

अमेजन के जंगल में बहती है ऐसी नदी जिसमें गिरने वाला नहीं बचता जिंदा, जानिए क्यों

मैना कौवे पर अपनी चोंच से बार-बार हमला करती है लेकिन कौवा भी उससे भिड़ जाता है लेकिन बच्चे के ऊपर से नहीं हटता. जब मैना को लगता है कि कौवा ऐसे नहीं हटेगा तो वह उसपर हमला तेज कर देती है जिससे कौवा बच्चे के ऊपर से हटकर मैना से भिड़ जाता है. उसके बाद जब दूसरा बच्चा भी मैना के बच्चे पर हमला करता है तो वह उसे भी मारकर भगा देती है और आखिर में दोनों कौवों को वहां से खदेड़ देती है.

इस शख्स को कहा जाता है असली स्पाइडरमैन, अब तक बचा चुका है 10 हजार से ज्यादा बच्चों की जान

First published: 16 August 2021, 8:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी