Home » वायरल न्यूज़ » Dog was guarding the outside of the house at night when the leopard attacked, see what happened next
 

घर के बाहर रात में रखवाली कर रहा था कुत्ता तभी कर दिया तेंदुआ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2021, 12:58 IST
Leopard attack (Twitter )

भूख से तड़प रहे जंगली जानवर कई बार शिकार के लिए रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं. जहां वह या तो किसी पालतू जानवर को अपना शिकार बना लेते हैं या फिर किसी बच्चे को उठाकर ले जाते हैं. महाराष्ट्र के पुणे जिला से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है और उसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रह है. दरअसल, अम्बेगांव तालुका के शिंगवे इलाके में एक तेंदुए का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. ये तेंदुआ लगातार कुत्तों को अपना शिकार बना रहा है. हाल ही में इस तेंदुआ ने एक घर के बाहर बैठे एक कुत्ता पर हमला कर दिया.

पूरी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई. अब ये सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि एक कुत्ती रात के अंधेरे में घर के बाहर आराम से सो रहा है. तभी एक तेंदुआ घर के परिसर में घुस आता है और बाहर सो रहे कुत्ते पर अचानक से हमला कर देता है. इस दौरान कुत्ता खुद को बचाने की कोशिश करता है लेकिन आखिर में तेंदुआ कुत्ते पर काबू पा लेता है और उसे उठाकर ले जाता है. बताया जा रहा है कि ये कुत्ता वहां रहने वाले कालूराम सहादू लोखंडे का था.


जिसे तेंदुआ ने बुरी तरह से मारकर अपना शिकार बना लिया. यह घटना रविवार 20 सितंबर को आधी रात के आसपास हुई. बताया जा रहा है कि एक महीने में तेंदुआ कालूराम लोखंडे के तीन कुत्ते मार चुका है. कालूराम सहादू लोखंडे का घर शिंगवे सड़क पर ही है. आसपास बहुत ज्यादा गन्ने की खेती होती है. यहां उन्होंने अक्सर तेंदुए को देखा है. उन्होंने घर के आसपास के इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. तेंदुआ रविवार आधी रात करीब के पास के गन्ने के खेत से आया था. उसने आसानी से बड़े से कुत्ते को जमीन पर पटक दिया और उसे उठा ले गया. इस वीडियो को देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं.

ये है दुनिया का इकलौता ऐसा आइलैंड जहां इंसानों से ज्यादा रहते हैं जानवर

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता घर के दरवाजे पर आराम से सो रहा है तभी तेंदुरा उसपर हमला कर देता है. अचानक हुए इस हमले से कुत्ता पूरी तरह से तेंदुआ के चंगुल में फंस जाता है. लेकिन कुत्ता हार नहीं मानता और लगातार तेंदुआ की पकड़ से छूटने की कोशिश करता है लेकिन तेंदुआ उसे नहीं छोड़ता और कुत्ते को उठाकर ले जाता है. इस वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन्स दे रहे हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां एक तेंदुआ ठाणे के एक मॉल के पार्किंग एरिया में घुस गया था. ये घटना वहां के सीसीटीवी फूटेज में कैद हो गई.

भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर तभी कर दिया झुंड़ ने हमला और फिर...

First published: 17 August 2021, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी