Home » वायरल न्यूज़ » Elephant herd was taking a bath in the river, then the child started flowing and then
 

नदी में नहा रहा था हाथियों का झुंड तभी तेज बहाव मेंं बहने लगा बच्चा, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2021, 13:58 IST
(Twitter)

हाथी अपने परिवार के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं. वह अपने परिवार पर किसी भी तरह की मुसीबत आने पर परेशान हो जाते हैं और हर हाल में उसे मुसीबत से बाहर निकालने की कोशिश करते हैं. इसीलिए वह हमेशा झुंड़ में रहना पसंद करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें हाथियों के एक झुंड को किसी नदी में नहाते हुए देखा जा सकता है. नदी का बहाव बहुत तेज है लेकिन हाथी पानी में जमकर मस्ती कर रहे हैं. हाथियों के इस झुंड में कुछ बच्चे भी शामिल है और वह भी नदी में नहाने के जमकर मजा ले रहे हैं.

इसी दौरान हाथी का एक बच्चा पानी के तेज बहाव में बहने लगता है उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी द डार्क साइड ऑफ नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक एक लाख 7000 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक करीब 2200 व्यूज और पौने चार सौ से अधिक रिट्वीट भी मिल चुके हैं.


इसी दौरान हाथी का एक बच्चा झुंड से थोड़ी सी दूर पानी के तेज बहाव की ओर चला गया और उसके बाद जब उसने लौटने की कोशिश की तो पानी के तेज बहाव की वजह से वह लौट नहीं पाया बल्कि पानी के साथ बहने जैसी उसकी स्थिति हो गई. तभी एक हाथी की नजर बच्चे पर पड़ गई और वह उसे पानी के तेज बहाव से निकालने के लिए दौड़ पता. 

पानी के किनारे खड़ा था कुत्ता तभी उछलकर मगरमच्छ ने कर दिया हमला और फिर...

लेकिन वह अकेला बच्चे को पानी से बाहर नहीं निकाल पाया. उसके बाद झुंड के तमाम हाथी भी बच्चे को पानी से बाहर निकालने के लिए पहुंच गए. हाथियो ने बच्चे को अपने पैरों के बीच में फंसाकर बाहर की ओर लाना शुरु कर दिया और कुछ ही देर में वह बच्चे को नदी से बाहर निकलने में कामयाब हो गए.

शहर में घुसकर तेंदुआ ने मचाया आतंक तो भगाने के लिए दौड़ पड़े कुत्ते, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 31 July 2021, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी