Home » वायरल न्यूज़ » Elephant Mother use this trick to get the baby elephant stuck in the river
 

नदी में फंस गया हाथी का बच्चा तो निकालने के लिए मां ने अपनाई ये तरकीब

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2021, 15:59 IST

बारिश के दिनों में ज्यादातर इलाकों में पानी भर जता है वहीं नदियां भी उफान पर आ जाती है. ऐसे में इंसानों को ही नहीं बल्कि जानवरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस दौरान तमाम जानवर बाढ़ में बहकर अपनी जान गंवा देते हैं वहीं कुछ जानवर बाढ़ की वजह से भूख प्यास से मर जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें बाढ़ के चलते नदी में आई बाढ़ में हाथी का एक बच्चा फंस गया. उससके बाद बचचे की मां ने उसे निकालने के लिए जो तरकीब अपनाई वह काबिले तारीफ है.

जिसमें आप समझ सकते हैं इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी अपने बच्चे से कितना प्यार करते हैं. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड नदी में फंस गया है. बाढ़ के चलते नदी पानी तेजी से बह रहा है. हाथी नदी को पार कर दूसरी और जा रहे हैं. जिससे वह अपने परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा सकें. वीडियो में साफ देखा जा सकता है जब हाथी नदी पार कर जाते हैं तो उनका बच्चा पीछे छूट जाता है. बच्चे को नदी से निकालने के लिए हाथ उसकी मदद करते हैं. ये वीडियो असम के उदलगुरी जिले का बताया जा रहा है


जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सेरुजेंट बिकास नाम के एक यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. वीडियो को शेयर करते हुए बिकास ने लिखा, मां का प्यार! ये मेरे उदलगुरी जिले में भूटान सीमा से 20 किलोमीटर दूर का दृश्य है. बिकास ने आगे लिखा इस वीडियो को मेरे दोस्त मिथी ने बनाया है जो हैतीगोर वाइल्डलाइफ सर्वाइवर हैं. जो हाथियों के संरक्षण के लिए काम करने वाले विभाग में हैं. बता दें कि हैतीगोर का मतलब हाथियों के घरों को बचाना होता है.

अजब: खून के जुर्म में 14 साल रहा जेल में, बाहर आकर पढ़ाई पूरी की और बन गया डॉक्टर

बिकास ने इस वीडियो को बीते साल जुलाई में शेयर किया था. जिसे अब तक 1800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही सवा सौ से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. तमाम लोग इस वीडियो पर अपने रिएक्शन्स दे रहे हैं. वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है कि अपने बच्चे को नदी से निकालने के लिए एक हाथी वापस नदी में उतरता है और दूसरा हाथी नदी किनारे बैठ जाता है. उसके बाद नदी में उतरा हाथी बच्चे को पीछे से धक्का देता है और नदी के किनारे बैठा हाथी अपनी सूंढ से उसे खींचकर नदी से बाहर निकाल लेता है.

अजब: घर बुलाकर महिला ने हिरन के साथ किया था ऐसा काम, पड़ गए थे लेने के देने

First published: 11 July 2021, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी