Home » वायरल न्यूज़ » Falcon fails to hunt rabbit, watch in viral video what happened next
 

खरगोश का शिकार करने के लिए बाज से आसमान से किया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2021, 10:58 IST
Falcon attack (Twitter)

दुनियाभर में करोड़ों तरह से जीव-जन्तु पाए जाते हैं जिनमें से कुछ जीव-जन्तु दूसरे जीवों को मारकर अपना भोजन पाते हैं. बाज भी इन्हीं में से एक हैं हालांकि वह पक्षी की श्रेणी में आता है. लेकिन वह इतना खतरनाक शिकारी है कि जहरीले से जहरीले सांप को भी वह अपना शिकार बना लेता हैं. यही नहीं वह सांप के शिकार के लिए आसमान में से ही हमला करता है और अपने पंजों में दबाकर उसे दोबारा से आसमान में ही उड़ाकर ले जाता है. यही नहीं वह तमाम पक्षी और खरगोज जैसे जानवरों पर भी हमला कर देता है और उन्हें पकड़कर आसमान में उड़ जाता है.

उसकी चोंच इतनी तेज होती है कि वह मोटी से मोटी चमड़ी के जानवर को फाड़कर खा जाता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो में मिला. जिसमें एक बाज ने आसमान से खरगोश पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 39 हजार 800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 68 लाइक्स और 17 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक खरगोश घूम रहा था तभी आसामान में उड़ रहे एक बाज की नजर उसपर पड़ गई और उसने खरगोश पर हमला कर दिया. बाज ने खरगोश को पकड़ने के लिए आसमान से कुछ ऐसे छलांग लगाई जैसे कोई विमान रनवे पर लैंड कर रहा हो. बाज तेजी से उड़ता हुआ आता हैै और खरगोश को पकड़ने के लिए अपने पंजों को खोलकर उसे पकड़ने की कोशिश करता है. लेकिन खरगोश अपनी जान बचाने के लिए तेजी से भागता है,

हिरण को देख पानी से बाहर निकल आया मगरमच्छ, वीडियो में देखें शिकार करने के लिए कैसे लगाई दौड़ और फिर...

बाज लगभग अपने पंजों से खरगोश को पकड़ लेता है लेकिन खरगोश तेजी से भागता हुआ निकल जाता है. एक दो बार तो ऐसा लगता है कि अब बाज खरगोश को पकड़कर ले जाएगा क्योंकि बाज के मजबूत पंजों से खरगोश के शरीर के बाल तक उखड़ जाते हैं लेकिन खरगोश अपनी जान बचाने में कामयाब हो जाता है.

पानी में घूम रहे अजगर पर मगरमच्छ ने किया हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 24 July 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी