Home » वायरल न्यूज़ » Gorillas reach human area to avoid heavy rain, see what happened in the video
 

तेज बारिश से बचने के लिए इंसानों के इलाके में पहुंच गए गोरिल्ला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2021, 14:59 IST
(Twitter)

जब तेज बारिश होती है तो इंसान ही नहीं जानवर भी उससे बचने के लिए इधर-उधर भागते हैं. कई बार तो पक्षी बारिश से बचने के लिए लोगों के घरों में भी पहुंच जाते हैं. जानवर भी ऐसा ही करते हैं. लेकिन आपने शायद ही किसी वन-मानुष या गोरिल्ला को बारिश से बचते देखा होगा. दरअसल, हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो मिला जिसमें कुछ गोरिल्ला बारिश के दौरान इंसानों की बस्ती में पहुंच गए.

उसके बाद वह बारिश से बचने के लिए क्या करते रहे ये आप खुद ही वायरल वीडियो वीडियो में देख सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि बारिश हो रही है और चार गोरिल्ला एक मकान के छज्जे के नीचे बैठे हुए हैं. कुछ बच्चे और आदमी भी बारिश से बचने के लिए वहां बैठे हुए हैं. साथ ही गोरिल्लों को भी देख रहे हैं. तभी एक गोरिल्ला उठकर आता है और एक गली में झांक कर देखता है कि बारिश बंद हुई या नहीं.


वीडियो में आप गोरिल्ला को किसी इंसान की तरह ही गली में झांकते देख सकते हैं जैसे कोई आदमी अपने घर से बाहर किसी को देखता हो. उसके बाद गोरिल्ला दीवार के किनारे जाकर बैठ जाता है जैसे कोई इंसान बड़े आराम से बैठा हो. उसके बाद दूसरा गोरिल्ला उठकर आते दिखाई देता है और वह उठकर दूसरी ओर चला जाता है. फिर मादा गोरिल्ला भी उठकर आती नजर आती है जिसकी गोद में एक बच्चा है.

ये है दुनिया का सबसे कठोर जीव, खौलते पानी में भी नहीं होती इसकी मौत

वह इस तरह से बच्चे को पकड़े हुई है जैसे कोई मां अपनी बच्चे को गोद में खिलाती है. जैसे ही बारिश की बूंदे तेज होती है तो गोरिल्ला उठकर अंदर की ओर खिसक जाते हैं. उसके बाद एक एक कर सभी गोरिल्ला घर के दूसरी ओर चले जाते हैं. िस वीडियो को नाजी अल तखीम ने शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 25 व्यूज मिल चुके है.

टीवी ऑन नहीं हुआ तो युवक को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 2 August 2021, 14:59 IST
 
अगली कहानी