Home » वायरल न्यूज़ » Hungry Cheetahs were trying to hunt fawn, see in video how the child was upset
 

हिरण के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे भूख चीते, वीडियो में देखें बच्चे ने कैसे किया परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2021, 10:56 IST
(YouTube)

'मरता क्या न करता' वाली कहावत तो आपने सुनी ही होगी. जब किसी इंसान पर मुसीबत आती है तो वह हर काम करने को तैयार हो जाता है. फिर चाहे उसकी जान भी उसमें चली क्यों न जाए. ट्विटर पर हमें एक ऐसा वीडियो में मिला. जिसमें भूख से तड़प रहे चीतों ने जब हिरण के बच्चे पर हमला किया तो उसने बड़ी बहादुरी दिखाई और चीतों को लगातार चकमा देकर भागता रहा. हालांकि चीता तेज रफ्तार वाला जानवर होता है बावजूद इसके चीते की हालत खराब हो गई.

वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि दो चीते झाड़ियों में घूम रहा है. तभी एक चीते की नजर हिरण और उसके बच्चे पर पड़ जाती है. उसके बाद चीता हिरण और उसके बच्चे पर हमला करने का सही मौका देखने लगता है. वहीं हिरण और उसके बच्चे को भी ये आभास हो जाता है कि उनपर कोई खूंखार जानवर हमला करने वाला है. उसके बाद हिरण और उसका बच्चा भागने लगते हैं. हिरण आगे निकल जाता है लेकिन बच्चा पीछे रह जाता है.


चीते को इसी का इंतजार था. चीता बिना वक्त गंवाए बच्चे के पीछे दौड़ना शुरु कर देता है, लेकिन हिरण का बच्चा भी अपनी जान बचाने के लिए तेजी से दौड़ता है. कई बार चीता हिरण के करीब पहुंच जाता है और लेकिन हिरण का बच्चा उसे चकमा देकर भाग निकलता है. कई बार तो ऐसा होता है कि हिरण का बच्चा चीते के पकड़ में आते-आते भाग जाता है. जैसे ही चीते बच्चे को पकड़ने की कोशिश करता है वैसे ही बच्चा उल्टी दिशा में भागने लगता है.

गांव में घुसकर गुस्साए हाथी ने मचाया तांडव, वीडियो में देखें एक ही झटके में कैसे पलट दी कार

लेकिन चीता खुद को संभालता है और हिरण के बच्चे का फिर से पीछा करना शुरु कर देता है. आखिर में कई बार की कोशिश के बाद चीते को कामयाबी मिल जाती है वहीं दूसरी ओर हिरण का बच्चा अपनी जिंदगी की जंग हार जाता है. चीते बच्चे को पकड़कर जमीन पर डाल लेता है और उसकी गर्दन में अपने जबड़े घुसा देता है.

पेड़ पर घूम रहा था विशालकाय सांप तभी पड़ गई नेवला की नजर और फिर...

First published: 1 September 2021, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी